सोच रहे है बैंकों के काम कल कर लेंगे तो आज ही निपटा लीजिये, वरना पड़ सकते है परेशानी में

1830

लॉक डाउन में ज्यादातर चीज़े बंद है. लेकिन सरकार ने बैंकों और ATM को खुला रखा है ताकि किसी को भी जरूरत के वक्त पैसा निकालने में कोई दिक्कत न हो. तो अगर अभी तक आप सोच रहे है. बैंकों के काम अगले महीने कर लेंगे तो आज ही काम निपटा लीजिये. क्यूंकि कुछ दिनों के बाद कुछ ऐसा होने वाला है. जिससे आपको बाद में पैसों की दिक्कत हो सकती है.

इसी लिए बैंकों से जुड़े सभी काम आज ही निपटा ले ताकि बाद में परेशानी का सामना न करना पड़े. दरअसल अगले महीने मई में 13 दिनों के लिए सभी बैंक बंद रहेगे. जिसकी वजह से 13 दिन तक बैंकों का कोई भी काम नहीं हो पाएगा. बता दें 1 मई को मजदूर दिवस है, जिसके कारण देशभर के बैंक बंद  रहेंगे.  3 मई को रविवार है, 7 मई को बुद्ध पूर्णिमा है, आठ मई को रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती है, 9 मई को दूसरा शनिवार है, 10 मई को रविवार है, 17 मई को भी रविवार है, जिसके कारण बैंक बंद रहेंगे. इसके अलावा, 21 मई को शब-ए-कादर है, 22 मई को जुम्मत-उल-विदा है, 23 मई को चौथा शनिवार है, 24 मई को रविवार है, 25 मई को ईद है, जबकि 31 मई को रविवार का अवकाश है.

बता दें कई निजी बैंकों ने तो लॉक डाउन के चलते अपने समय में बड़ा बदलाव किया है. ज्यादातर बैंक दोपहर 1 बजे तक के लिए ही खुलते है. वही बैंकों में भी सीमित लोग ही काम कर रहे है. गौरतलब है कोरोना और लॉक डाउन की वजह से ज्यादातर कामकाज ठप हो गए है. जिसका असर देश की अर्थव्य्वास्थापर भी पड़ रहा है.