फ़ोर्ब्स 100 लिस्ट में शामिल हुआ बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का नाम, इतने करोड़ की कमाई के साथ किया ये मुकाम हासिल

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. देश में गरीब, किसान और सेना के लोगों की मदद के लिए अक्सर अक्षय कुमार आगे आते रहते हैं और जो भी होता है मदद करते हैं. साथ ही वह सामजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. इसी बीच अक्षय कुमार को लेकर ऐसी खबर आ रही है जिसे जानने के बाद उनके फंस ख़ुशी से झूम उठेंगे.

जानकारी के लिए बता दें बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार फ़ोर्ब्स में दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 100 हस्तियों की सूची प्रसारित की जाती है. जून 2019 से मई 2020 के दौरान फ़ोर्ब्स की सूची के नाम आ चुके हैं. अक्षय कुमार इस लिस्ट में आने वाले पहले भारतीय हैं. उन्होंने 100 में से 52 वां स्थान प्राप्त किया है. जी हाँ इस लिस्ट में पहला नाम मेकअप मोगुल काइली का है जिनकी अनुमानित कमाई 590 मिलियन डॉलर यानी कि 4453 करोड़ रूपये है.

बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार की अनुमति आय 48.5 मिलियन यानी कि मौटे तौर पर कह सकते हैं 366 करोड़ रूपये है. इससे पहले वो फ़ोर्ब्स की सूची में 33 वें नम्बर पर थे इस बार वो और नीचे खिसक गये हैं. साल 2019 की लिस्टिंग में अक्षय कुमार की कमाई 65 मिलियन डॉलर यानी कि 490 करोड़ रूपये थी. बताया गया है कि कोरोना की वजह से अक्षय कुमार को नुकसान हुआ है.

गौरतलब है कि अक्षय कुमार ने इस बार कई बड़ी कंपनियों के साथ डील की है जिसके बाद उन्हें इस साल सबसे अधिक भुगतान की गयी हस्तियों की सूची में जगह मिली है. कहा जा रहा है कि अमेजन प्राइम वीडियो ने अक्षय की डिजिटल शुरुआत के लिए 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर 75 करोड़ रूपये की बड़ी राशि का करार किया है. वहीँ उन्होंने अपनी कई आगमी फिल्मों के लिए भी कई बड़े सौदे किये हैं.