यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आजमगढ़ में लगे ऐसे पोस्टर कि सभी देखते रह जायेंगे

265

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अक्सर विधानसभा चुनाव में हारने के बाद बीजेपी सरकार पर तंज कसते नजर आते हैं. अखिलेश यादव यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर अक्सर योगी सरकार पर निशाना साधते रहते हैं लेकिन इन दिनों वह खुद मुश्किलों में फंस गये हैं. अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से अखिलेश यादव को लेकर एक ऐसी खबर आयी है कि वो भी देखने के बाद देखते रह जायेंगे.

जानकारी के लिए बता दें समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के लोकसभा क्षेत्र आजमगढ़ में उनके लापता होने के पोस्टर चिपकाए गये हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने इसकी जिम्मेदारी ली है. पोस्टर में जिक्र किया गया है कि ”सीएए और एनआरसी के विरोध-प्रदर्शन के दौरान मुस्लिम महिलाओं पर हुई पुलिसिया बर्बरता पर अखिलेश यादव क्यों चुप हैं? अखिलेश यादव 2019 के चुनाव के बाद से लापता हैं.”

अखिलेश यादव के लापता होने का ये पोस्टर उत्तर प्रदेश की कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक विभाग की ओर से जारी किये गये हैं जिससे अखिलेश यादव की जमकर खिल्ली उड़ रही है. कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रवीण सिंह की तरफ से पोस्टर चिपके होने की पुष्टि की गयी है, उन्होंने पोस्टर चिपकाने की बात स्वीकार की है.

गौरतलब है कि इस समय CAA और NRC को लेकर देशभर में अलग-अलग विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. यूपी में भी उत्तरप्रदेश पुलिस ने विरोध कर रही मुस्लिम महिलाओं पर लाठीचार्ज कर दिया था. कांग्रेस अध्यक्ष प्रवीण सिंह ने कहा है कि ”अखिलेश यादव यहां के सांसद और विपक्ष के बड़े नेता होने के बावजूद अपनी भूमिका नहीं निभा पा रहे हैं. पिछले कुछ समय में आजमगढ़ में कई बड़ी घटनाएं हुईं हैं, लेकिन वह चुप हैं.”