Akhilesh Yadav: कांग्रेस को अखिलेश यादव की वार्निंग! ‘राहुल की यात्रा से पहले हो जाए सीटों का बंटवारा, नहीं तो…’

0
326

लोकसभा चुनाव की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. हालांकि, इसमें सबसे बड़ा पेंच सीट बंटवारे को लेकर फंसा हुआ है. उत्तर प्रदेश में सपा और कांग्रेस कितनी सीटों पर लड़ेंगे इसको लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी है. बता दें कि यूपी में सपा को कितनी सीटें मिलेंगी और कांग्रेस कितनी सीटों पर लड़ेगी इस बात पर स्थिति अभी साफ नहीं है और इसी को लेकर विपक्षी गठबंधन में खींचतान देखने को मिल रही है. इसी कड़ी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस को वार्निंग तक दे डाली है. अखिलेश यादव का कहना है कि 14 जनवरी से कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ निकाल रही है, हमें उम्मीद है कि इससे पहले ही सीट बंटवारा हो जाएगा जिससे चुनाव मजबूती से लड़ा जा सके.

‘यात्रा से पहले हो सीटों का बंटवारा’
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीट बंटवारे को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का कहना है कि, ‘उम्मीद है कि राहुल गांधी की यात्रा से पहले सीटों का बंटवारा हो जाए जिससे चुनाव को मजबूती से लड़ा जा सके. यात्रा अच्छी बात है लेकिन सभी दल ऐसा चाहते हैं कि यात्रा से पहले सीटों का बंटवारा हो जाए. हालांकि, इस दौरान अखिलेश यादव कांग्रेस को वार्निंग देते हुए भी नजर आए. उन्होंने कहा कि समय से सीट बंटवारा हो जाएगा तो यात्रा में सभी लोग अपने आप सहयोग करने के लिए निकल जाएंगे लेकिन अगर सीटों का बंटवारा नहीं हुआ तो सपा खड़ी दिखाई नहीं देगी…’

लोकसभा चुनाव से पहले सियासत ‘हाई’!
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले लगातार सियासत तेज देखने को मिल रही है. विपक्षी गठबंधन सत्ताधारी बीजेपी पार्टी को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा तो वहीं बीजेपी भी विपक्षी गठबंधन को उनकी गलतियों का एहसास दिला रही है. बीजेपी जनता के बीच जाकर एक बार फिर सरकार बनाने के लिए बड़ी-बड़ी बातें कह रही है तो वहीं विपक्षी गठबंधन की पार्टियां भी अपनी तरीके से बीजेपी पर निशाना साधते हुए जनता के बीच आने के लिए दांव चल रही हैं. बताते चलें कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस भी बड़ी यात्रा पर निकलने वाली है और ‘इंडी’ गठबंधन के तमाम दल भी अपनी ओर से सत्ता पर काबिज होने के लिए कोशिशें कर रहे हैं, देखना होगा कि आखिर लोकसभा चुनाव के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में आते हैं.