कभी कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे इस पूर्व मुख्यमंत्री का हुआ नि’धन, छाई शोक की लहर

784

पिछले काफी वक़्त से कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत खराब  चल रही थी. जिसकी वजह से उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट की दिक्कत से झुज रहे थे. उनको रायपुर के एक निजी अस्पताल में भरती करवाया गया था.

लम्बे समय से बीमार चल रहे अजीत जोगी ने 74 वर्ष कि उम्र में आज दोपहर में अंति’म सास ली. अजीत जोगी को 9 मई को कार्डियक अरेस्ट के बाद अस्पताल में भारती करवाया गया था. उनको सीने में द’र्द और सांस लेने में  दिक्कत हो रही थी. जिसके बाद उनके स्टाफ को इसकी जानकारी दी गई थी और उनको तुरंत निजी अस्पताल में भर’ती करवाया गया था.

अजीत जोगी कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं में से एक नेता हैं. छत्तीसगढ़ राज्य के गठन के बाद अजीत जोगी पहले मुख्यमंत्री बने जोगी अपने अंतिम समय में छत्तीसगढ़ जोगी कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे. लेकिन उससे पहेल जोगी कांग्रेस पार्टी के साथ एक लम्बी पारी खेल चुके थे. जोगी ने उसके बाद खुद की पार्टी का गठन किया था. अजीत जोगी ने आईएएस की नौकरी को छोड़ कर राजनीति में आए और छा गए. अजीत जोगी राज्य विधानसभा, लोकसभा, राज्यसभा और केंद्रीय कैबिनेट के सदस्य भी रह चुके हैं.अजीत जोगी के नि’धन के बाद कई बड़े बड़े नेताओं की तरफ से अजीत जोगी को लेकर दुःख जताया हैं. भाजपा की तरफ से मध्य के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने भी दुःख जताया हैं.