अजीत डोभाल ने किया आधी रात को हिं’सा ग्र’स्त दिल्ली का दौरा, अमित शाह को सौपेंगे रिपोर्ट

1115

दिल्ली में पिछले तीन दिन से हिं’सा बढ़ती जा रही है. जिसको लेकर आम आदमी पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार को घे’रना शूरु कर दिया था. आ’रोप लगाया जा रहा था कि दिल्ली पुलिस अमित शाह के पास है तो वो कोई एक्शन क्यो नही ले रहे है. लेकिन अब सरकार ने बेहद स’ख्त रु’ख अख्ति’यार कर लिया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली हिं’सा से जुड़े मामले की पल-पल की अपडेट ले रहे हैं.

इस बीच, हिंसा में म’रने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. आज होने वाली नरेंद्र मोदी की कैबिनेट की बैठक में भी हिं’सा का मा’मला उठ सकता है. उधर, हिं’सा में मृ’तकों की संख्या 20 तक पहुंच गई है, जिसमें पुलिस का एक हेड कॉन्स्टेबल भी शामिल है, वहीं घा’यलों की तादाद 200 पार हो गई है.

अमित शाह ने हा’लात का जायजा लेने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ मंगलवार की रात में बैठक करके ही देर रात हिं’सा प्रभावित इलाकों में पहुंचेने के आदेश दे दिये थे.  अजीत डोभाल रात में गाड़ी में बैठकर सीलमपुर, भजनपुरा, मौजपुर, यमुना विहार जैसे हिं’सा प्रभा’वित इला’कों की स्थिति का जायजा लिया. डोभाल रात करीब साढ़े 11 बजे सीलमपुर स्थित नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी (डेप्युटी कमिश्नर ऑफ पुलिस) दफ्तर पहुंचे और वहां बैठक कर शहर में सु’रक्षा की स्थिति की समीक्षा की. करीब एक घंटे तक चली बैठक में डीसीपी नॉर्थ-ईस्ट, स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ ऐंड ऑर्डर) एस. एन. श्रीवास्तव और दूसरे वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए है.

आपको बता दे कि अजीत डोभाल वो शख्सियत जिसने कश्मीर जैसे मुद्दे पर बहुत आसानी से वहां के हाला’तो पर नियं’त्रण पा लिया था. अजीत डोभाल ने भारत के लिए बहुत से पेचीदे मुद्दो को आसानी से हल कर दिया था. बिना किसी ल’ड़ाई झग’डे या दं’गा हुए. इसी को देखते हुए अमित शाह ने हालात का जायजा लेने के बाद आनन- फानन में अजीत ड़ोभाल को दिल्ली के हिं’सा’त्मक जगह पर जाने को बोला और वहां के हा’ला’तो पर किसी भी तरह से नियं’त्रण करने को कहा. ठीक उसी के बाद राजधानी दिल्ली के हिं’सा ग्र’सित इला’के जैसे जाफराबाद और मौजपुर जाकर अजीत डोभाल ने हा’ला’तो का जायजा लिया और वहां पर नियंत्रण पा लिया है.