दं’गा ग्र’स्त इलाके में दौरा करने निकले अजीत डोभाल, लोगों ने लगाये ‘दिल्ली पुलिस जिं’दा’बाद के नारे’

1079

दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट में पिछले तीन दिन से काफी ज्यादा प्रद’र्शन हो रहा है और हिं’सा बढती जा रही है. वहीँ  उप’द्रवि’यों की हिं’सा के बाद आज चौथे दिन अधिकतर दिल्ली के कई इलाकों में तना’वपू’र्ण शांति बनाने की पूरी कोशिश की जा रही है. हालांकि, गोकुलपुरी इलाके में आज थोड़ी हिं’सा हुई है. यहां के कबाड़ी बाजार में उप’द्रवि’यों ने आग लगा दी. इसी बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि ‘पुलिस से दिल्ली के हालात नहीं संभल रहे हैं. उन्होंने सेना बुलाने की मांग की है. हिं’सा में अब तक 22 जानें जा चुकी हैं. घा’यलों की ता’दाद 200 के पार है.

दिल्ली के तना’वग्र’स्त इलाकों में कल रात से ही गृह मंत्री अमित शाह के साथ- साथ NSA हेड अजीत डोभाल भी पूरी तरह से एक्शन में आ गए है. आज NSA अजीत डोभाल दिल्ली के हिं’सा प्रभा’वित इलाके मौजपुर में खुद सड़क पर चल कर और लोगों से मिलकर हा’लात का जा’यजा ले रहे हैं. हिं’सा प्रभा’वित दिल्ली के मौजपुर में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने लोगो से बात की और कहा है कि शांति बनाये रखें. डोभाल ने आगे कहा कि दिल्ली  पुलिस अपना काम कर रही है. उनपर भरोसा रखिए.

वहीँ दिल्ली हाई कोर्ट का स’ख्त रूप देखने को मिला है. क्योकि अब हाई कोर्ट भी पूरी तरह से एक्शन में आ गई है. हाई कोर्ट ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को भी फट’कार लगाई है. कोर्ट ने कहा कि केजरीवाल सड़क पर जाएँ और लोगों को समझाएं और उनकी मदद करें जो तक’लीफ में है.  

कोर्ट ने आगे कहा है कि जिस भी किसी नेता ने दिल्ली हिं’सा को लेकर भ’ड़का’ऊ बयान दिया है. उन नेताओं के खि’लाफ के’स दर्ज हो. आरो’पी नेताओं पर दिल्ली पुलिस को FIR दर्ज करने का भी आदेश दिया है कोर्ट ने. मौजपुर की गलियों में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने खुद आज NSA अजीत डोभाल पहुंचे हैं. NSA अजीत डोभाल दिल्ली के हिं’सा ग्रसि’त और भी इलाकों में जाकर हा’लात का जाय’जा लेंगे और अपी’ल कर रहें है की सब लोग शांति बनाये रखे. अजीत डोभाल ने कहा की गृह मंत्री के आदेश का पूरा पालन किया जायेगा और मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूँगा की दिल्ली की स्तिथि पूरी तरह से फिर सामान्य हो और यहाँ पर अ’मन और चै’न स्थापित हो.