आपत्तिजनक वीडियो बनाने वाले एजाज खान को कोर्ट ने दिया झटका, इतने दिनों के लिए पुलिस की कस्टडी में भेजा

771

आपत्तिजनक वीडियो बनाने वाले एक्टर एजाज खान की मुश्किलें बढ़ गई है. शनिवार को मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था. आज उन्हें बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया. लेकिन मजिस्ट्रेट ने एजाज खान को बड़ा झटका देते हुए 6 दिनों के लिए पुलिस की हिरासत में भेज दिया. अब एजाज खान को 24 अप्रैल 2020 तक पुलिस कस्टडी में रहना होगा. हेट स्पीच की गंभीर धाराओं के आधार पर पुलिस ने एजाज खान को गिरफ्तार किया था.

एजाज खान की तरफ से पेश हुई वकील नाजनीन खत्री ने बांद्रा कोर्ट में पुलिस हिरासत में भेजे जाने का विरोध किया था और उन्हें जमानत पर रिहा करवाने की भरसक कोशिश की. लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी. कोर्ट ने सारी दलीले खारिज करते हुए एजाज खान को 24 अप्रैल तक पुलिस रिमांड में भेज दिया. मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में एजाज खान के खिलाफ आईपीसी 153A, 117, 121 धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था.

गौरतलब है कि फेसबुक से लाइव किये गए एक वीडियो में एजाज खान ने विभिन्न राजनेताओं, राजनीतिक दलों और मीडियाकर्मियों के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. जहां एक तरह पूरा देश इस वक़्त कोरोना वायरस से बचने के लिए दुआ कर रहा है, इस वीडियो में एजाज खान लोगों को कोरोना हो जाने की दुआ मांगते दिख रहे हैं.