केजरीवाल की तारीफ पर कांग्रेस में भूचाल, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने इस नेता को कहा ‘आप पार्टी छोड़ जा सकते हैं

858

दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जबरदस्त जीत दर्ज करके तीसरी बार अपनी सरकार बनाई है. दिल्ली के सीएम केजरीवाल की पार्टी को इस बार भी पूर्ण बहुमत हासिल हुआ जिसके बाद वह उन्होंने दिल्ली में सीएम पद की शपथ ली. चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद पीएम मोदी समेत देश के तमाम नेताओं ने केजरीवाल को जीत की बधाई दी.

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली में आप की जीत के पक्ष में कांग्रेस के एक दिग्गज नेता को प्रतिक्रिया देना भारी पड़ गया. दरअसल कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा को आप पार्टी की जीत के पक्ष में प्रतिक्रिया देना बेहद भारी पड़ गया. उन्होंने केजरीवाल को मिली प्रचंड जीत के बाद तारीफ़ की. 16 जनवरी रविवार को उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ये बात कम लोगों को पता है कि केजरीवाल सरकार के नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने अपना राजस्व दोगुना करके 60000 करोड़ तक बढ़ा दिया है.

उन्होंने आगे ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘दिल्ली अब भारत की सबसे अधिक आर्थिक समझदारी वाली सरकारों में से है.’ केजरीवाल सरकार की तारीफ करना उनको इतना भारी पड़ जायेगा उन्होंने सोचा नही होगा. उनके इस ट्वीट के बाद दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन ने सख्त नाराजगी जाहिर की. उन्होंने देवड़ा को साफ़ कहा कि अगर आप पार्टी छोड़ना चाहते हैं तो जा सकते हैं.

गौरतलब है कि बस फिर क्या था कांग्रेस नेताओं में आपस में ही बहस हो गयी. अजय माकन के इस ट्वीट के बाद देवड़ा ने भी पलटवार करते हुए जवाब दिया. उन्होंने लिखा कि ‘भाई में कभी भी दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शीला दीक्षित के शानदार प्रदर्शन को कम नहीं करूंगा।’ देवड़ा ने कहा, ‘आप के साथ गठबंधन करने की वकालत करने के बजाय आपने शीला दीक्षित की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला होता तो कांग्रेस आज सत्ता में होती।’