तानाजी के बाद अब अजय देवगन बनायेंगे इस महान राजा पर फिल्म, शुरू हो गया विवाद

अजय देवगन की ऐतिहासिक फिल्म तानाजी : द अनसंग वारियर रिलीज के एक हफ्ते बाद भी बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है. इसके बाद अजय देवगन ने अपने नए प्रोजेक्ट की घोषणा भी कर दी है. अजय देवगन की अगली फिल्म भी ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर ही होगी.

अजय देवगन ने तानाजी बनाते वक़्त ही कहा था कि उनकी योजना ऐसे अन्य योद्धाओं पर फिल्म बनाने की भी है जिन्हें इतिहास की किताबों में जगह नहीं मिली, जिनकी वीरता की कहानियां कोई नहीं जानता. अजय देवगन अब तानाजी के मेकर्स के साथ राजा सुहेलदेव पर फिल्म बनायेंगे.

अगर आपको जानकारी न हो तो आपको बता दें कि राजा सुहेलदेव उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती के राजा थे. उन्होंने 11वीं शताब्दी की शुरुआत में बहराइच में ग़ज़नवी सेनापति सैयद सालार मसूद ग़ाज़ी को पराजित कर मार डाला था. सुहेलदेव के आगमन तक, मसूद ने अपने दुश्मनों को हर बार हराया. अंत में सन् 1034 में सुहेलदेव की सेना ने मसूद की सेना को एक लड़ाई में हराया और मसूद की मौत हो गई. हालाँकि इतिहास की किताबों में राजा सुहेलदेव को उचित स्थान नहीं दिया गया लेकिन इनकी कहनियाँ  फारसी भाषा के मिरात-ए-मसूदी में पाई जाती है.

हालाँकि अभी सिर्फ फिल्म के नाम की घोषणा हुई है लेकिन इस पर विवाद भी शुरू हो गया है. विवाद की शुरुआत की उत्तर प्रदेश की एक छोटी सी राजनितिक पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने. पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने फिल्म पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि फिल्म के टाइटल में सुहेलदेव के साथ राजभर नहीं होदा जाएगा तो वो आन्दोलन करेंगे.

Related Articles