कोरोना के चलते इन एयरलाइंस कंपनियों ने यात्रियों को दी एक बड़ी सुविधा, जल्दी उठा ले आप भी फायदा

515

कोरोना की दूसरी लहर ने देश में अपना कहर एक बार फिर से बरसा दिया है और स्थिति फिर से पहले जैसी हो गयी है. दिन पर दिन बिगड़ते हालातों को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार सख्ती बढ़ाती जा रही है लेकिन हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे है और इन्ही सब कारणों की वजह से देश के कई हिस्सों में वीकेंड लॉकडाउन लगाना पड़ा है.

वही इन्ही सब बातों के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के लिए बता दें कि कई एयरलाइंस कंपनियों ने यात्रियों को मुफ्त में उनके ट्रैवल प्लान को बदलने की सुविधा दी है. बता दें कि एयरलाइंस कंपनी इंडिगो के यात्री 17 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच बुक टिकटों के लिए जितनी बार चाहें अपनी यात्रा की तारीख को बदल सकते हैं. जिसके लिए कंपनी उनसे अलग से कोई भी शुल्क नहीं वसूलेगी.

वही दूसरी तरफ स्पाइसजेट ने भी अपने यात्रियों को ट्रैवल प्लान में बदलाव करने की सुविधा दी है. जिसमें 17 अप्रैल से 10 मई के बीच टिकट बुक करने वाले यात्री 17 अप्रैल से 15 मई के बीच यात्रा करने के लिए एक बार अपनी यात्रा की तारीख बदल सकते है. जिसके लिए कंपनी उनसे कोई शुल्क नहीं लेगी. इतना ही नहीं एयरएशिया इंडिया एयरलाइंस भी 15 मई से पहले बुक टिकटों के यात्रा कार्यक्रम में बदलाव के लिए कंपनी कोई शुल्क नहीं वसूलेगी. जाहिर है कि दिल्ली में लगे लॉक डाउन को देखते हुए इन कंपनियों ने यात्रियों को सुविधा देते हुए ये फैसला लिया है. ताकि लोगो को नुकसान न उठाना पड़े.