गाजियाबाद – पलवल एक्सप्रेस-वे पर वायुसेना के हेलीकॉप्टर की करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

228

हाल ही में पूर्वी लद्दाख में 21 जून को आर्मी के एडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर ध्रुव की  इमरजेंसी लैंडिंग करवायी गयी थी. जिसमें से पायलट के साथ साथ हेलीकॉप्टर में सवार क्रू मेंबर्स और यात्री को सुरक्षित उतारा गया था. जिसके बाद एक बार फिर हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी.

दरअसल ये इमरजेंसी लैंडिंग कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेस-वे पर करवाई गयी. बता दें वायुसेना के हेलीकॉप्टर में अचानक तकनीकी खराबी होने के कारण एक्सपेस वे कर उसे उतारना पड़ा. जिससे वहां मौजूद टोल कर्मचारी हैरान और परेशान नजर आए. साथ ही इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान हेलिकॉप्टर में चार स्टाफ मौजूद थे. वो सभी सुरक्षित हैं.

इसके अलावा वायुसेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग के कारण एक साइड के रोड को बंद कर दिया गया था. हालाँकि मौके पर वायुसेना के जवान पहुंच गए और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद हेलिकॉप्टर को ठीक कर लिया गया.

फ़िलहाल हेलिकॉप्टर को वायुसेना के बेस में ले जाया गया है और बंद किये गए रोड पर यातायात की सुविधा को फिर से शुरू कर दिया गया है. जाहिर है अचानक से हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी का पता पायलट को चल गया जिसकी वजह से वक्त पर उसे ठीक कर लिया गया. अन्यथा किसी बड़ी अनहोनी की सम्भावना बनी ही रहती.