एम्स के डायरेक्टर ने कोरोना को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, कहा आने वाले दिनों में…

कोरोना के हर दिन बढ़ रहे प्रकोप के चलते पूरे देश मे पीएम मोदी ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया था. लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया था. इसके बावजूद भी हालात नही सुध रहे जिसके बाद सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है. इस महामारी से बचने के लिए सरकार के पास इसके अलावा अभी कोई विकल्प नही है.

जानकारी के लिए बता दें सरकार कोरोना को लेकर एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है लेकिन इस वायरस का कहर थम नहीं रहा है. भारत में अब करीब 53 हजार मरीज हो चुके हैं. अभी हाल ही के दिनों में हर दिन रिकॉर्ड तोड़ मरीजों की संख्या बढ़ी है जिसने सरकार को भी बेचैन कर दिया है. इसी बीच एम्स के डायरेक्टर ने आने वाले दिनों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है.

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि जून के महीने में कोरोना के मामले देश मे सबसे ज्यादा देखने को मिलेंगे. उनकी इस बात से तो यही साफ होता है कि अब आने वाले दिनों में सतर्क रहना और ज्यादा जरूरी है.

गौरतलब है कि उन्होंने आगे ये भी कहा है कि लॉकडाउन होने की वजह से कोरोना के केस में देश को फायदा मिला है इससे मरीजों की संख्या कम बढ़ी. रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि ‘जिस तरीके से ट्रेंड दिख रहा है, कोरोना के केस जून में पीक पर होंगे. हालांकि ऐसा बिल्कुल नहीं है कि बीमारी एक बार में ही खत्म हो जाएगी. हमें कोरोना के साथ जीना होगा. धीरे-धीरे कोरोना के मामलों में कमी आएगी.’