सुशांत की मौ’त को लेकर फॉ’रें’सि’क रिपोर्ट में हुआ एक बड़ा खुलासा

119

सुशांत सिंह राजपूत को इस दुनिया से गए तीन महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है. लेकिन अभी तक कुछ सवाल ऐसे है जिनके जवाव नही मिलें है और वो सवाल अभी भी बरकरार हैं. क्योंकि सुशांत केस की जांच सीबीआई कर रही थी. उसी दौरान बीच में एनसीबी ने अपनी जांच करना शूरु कर दिया था. जिसके बाद सुशांत की जांच का मामला ठंड़ा पड़ता चला गया और एनसीबी ने अपनी जांच में मुख्य आ’रो’पी रिया और उनके भाई को ड्र’ग्स के’स में गि’र’फ्ता’र कर लिया है. लेकिन सुशांत की मौ’त की जांच का खुलासा अभी तक नही हो पाया है. कुछ सवाल अभी भी बचे हैं.

हालांकि कुछ बुनियादी सवाल ऐसे हैं जिनके जवाब अब तक मिलने बाकी हैं. क्या सुशांत ने सु’सा’इ’ड किया था या उनकी ह’त्या हुई थी? यदि ह’त्या हुई थी तो किसने की और यदि सु’सा’इ’ड किया था तो वजह क्या थी? क्या उन्हें किसी ने आ’त्म’ह’त्या के लिए उ’क’सा’या था? देश की तीन सबसे बड़ी जांच एजेंसियां इन्हीं सवालों के जवाब तलाश रही हैं और अब इनमें से एक सवाल का जवाब सामने आ गया है.

सुशांत सिंह राजपूत ने सु’सा’इ’ड किया था या उसे मा’र दिया गया. इसका खुलासा आज हो गया है. सुशांत सु’सा’इ’ड मामले में फॉ’रेंसि’क रिपोर्ट में ह’त्या की बात को खारिज किया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन हा’ला’तों में मौ’त हुई है वो बताती है कि इसमें किसी किस्म का फा’उ’ल प्ले नहीं है और ये आ’त्म’ह’त्या का मामला है. AIIMS मेडिकल बोर्ड ने सोमवार को सीबीआई के साथ अपनी जांच रिपोर्ट कूपर अस्पता’ल द्वारा निकाले गए नि’ष्क’र्षों के साथ शेयर की थी. AIIMS की रिपोर्ट मिलने के बाद अब सीबीआई इस मामले की जांच सु’सा’इ’ड एंगल को ध्यान में रखते हुए करेगी.