FIR द’र्ज होने के बाद भी अपनी ह’रकतों से बाज नहीं आ रहे त’बलीगी ज’मात के लोग

382

देश में कोरो’ना के मरीज बहुत तेज़ी से फ़ैल रहा हैं. देश में कोरोना को इतनी तेजी से फ़ैलाने का काम तबलीगी जमातियों का ही हैं. आज अगर देश में कोरो’ना के मामले बढ़ रहें हैं तो ये देन भी जमातियों की हैं. आज भी जमाती अपनी हरकतों  से बाज नहीं आ रहे हैं.जमातियों की मदद करने वाले डॉक्टर नर्स भी आज उनकी हरकतों से परेशान हो चुकी हैं. तबलीगी जमात के लोग की बदतमीजी की खबरें रुकने का नाम नहीं ले रहीं हैं. जमातियों को समझाने में आज सब लोग विफल होते जा रहें हैं. जमातियों की हरकते हमेशा से सामने आती रहेती हैं कभी डॉक्टर पर थूकने हो या उनके सामने अश्लील हरकते करते हुए नजर आते हैं.

कुछ ऐसा ही देखने को मिला आज जब नवभारत टाइम्स की इस खबर की पुष्टि कि तो पता चला कि  दिल्‍ली के लोकनारायण जयप्रकाश हॉस्पिटल में महिला डॉक्‍टर से ब’दस’लूकी की गई है. बताया जाता है कि 25 साल जिसकी उम्र थी वो वो जमा’ती मरीज यहां एडमिट था और उसने हॉस्पिटल में मौजूद महिला डॉक्‍टर पर उसने अभ’द्र टिप्‍पणियां की. पुरुष स्‍टाफ ने बचाव किया तो बाकी भीड़ उग्र हो गई. मजबूरन डॉक्‍टर्स को अपने ड्यूटी ऑफिस में छिपना पड़. वहां मरीजों ने इकट्ठा होकर दरवाजा तोड़ने की कोशिश की.

जमा’तियों की ह’रक’त से परेशान डॉक्‍टर्स ने LNJP के मेडिकल डायरेक्‍टर से जमा’तियों की हरकत को लेकर  शिकायत की है. इसके मुताबिक, मरीज ने एक महिला रेजिडेंट डॉक्‍टर को गा’लियां देना और अश्‍ली’ल टिप्‍प’णियां करना शुरू कर दिया. जब साथी डॉक्‍टर्स ने विरो’ध किया तो वार्ड के कई और मरीज जुट गए और डॉक्‍टर-स्‍टाफ को धम’का’ने लगे. सभी कर्मचारी अपने को बचाने के लिए भागकर ड्यूटी रूम में छिप गए. डॉक्‍टर्स ने शिकायत में कहा है कि ना तो सीएमओ, ना ही सिक्‍योरिटी वालों ने उनकी मदद की है.

जमा’तियों की हर’कते आये दिन बढती जा रही हैं. ज’मा’तियो ने जो LNJP हॉस्पिटल के डॉक्टर के साथ किया वो कोई नया मामला नहीं है. इसे पहले भी ये कई बार डॉक्टर और नर्स के साथ इसे भी गन्दी हरकत कर चुके हैं. इनकी हरकतों को देखते हुए इन सबके खिला’फ एफ’आई’आर दर्ज कराई गई थी. लेकिन उसके बाद भी ये ब’दस’लूकी करने से बाज़ नहीं आ रहें हैं और देश के अंदर को’रोना को फैलाने का भी काम कर रहे हैं.