जम्मू कश्मीर के पु’लवामा में हुआ आतं’की ह’मला, जवाबी का’र्यवाई में दो पु’लिसकर्मी घा’यल

881

अभी कुछ दिनों पहले ही भारतीय सेना आतं’की संग’ठन हि’ज्बुल मु’जाहिदी के क’मांडर रि’याज नायकू को मु’ठमेड के दौरान मा’र गि’राया है. जिसके बाद  सुरक्षाबल ने हि’ज्बुल मु’जाहिदी के शीर्ष क’मांडर ताहिर अमहद भट को मा’र गिराया . जिसके बाद से ही सीमा पर तना’व बना हुआ है. आतं’की सं’गठन द्वारा लगातार ह’मला करने की कोशिशे की जा रही है.

जिसके बाद आज जम्मू कश्मीर के पुलवा’मा में एक बार फिर आतं’की ह’मला हुआ है. जिसमें पुलिस के दो जवा’न घा’यल हुए है. उसमें से एक गं’भीर रू’प से घा’यल हुआ है. दरअसल ये हम’ला आतं’कियों द्वारा घा’त लगाकर किया गया.बताया जा रहा है यह ह’मला दोपहर के वक्त हुआ. आतंकि’यों ने अचानक से ताबड़’तोड़ गोली’बारी शुरू कर दी. जब तक जवा’न कुछ समझ पाते तब तक दो ज’वानों को गो’ली लग चुकी थी. हालाँकि CRPF के जवा’न और पुलिस ने इलाके में स’र्च अभि’यान शुरू कर दिया है.

दोनों तरफ से जवाबी कार्यवाई होने के बाद भी आतं’की भा’ग निकलने में कामयाब हो गए. लेकिन अब सर्च ऑप’रेशन चालू है. गौरतलब है जब से इस महीने में सु’रक्षाबलों के नि’शाने पर आतं’की सं’गठन हि’ज्बुल मु’जाहिदी ने लोग आये है. तब से आतं’की संग’ठन में हलच’ल शुरू हो गयी है. जिसकी वजह से अब देश में दहश’त फ़ैलाने के लिए आतं’की एक बार फिर से हम’ला करने की कोशि’श कर रहे है.