छतीसगढ़ के सुकमा में सु’रक्षाबल और नक्स’ली के बीच हुई मु’ठभेड़ में दो इनामी न’क्सली ढेर

आज पूरा देश कोरोना का’ल के सं’कट से घि’रा हुआ है.ऐसे सं’कट के समय में न’क्सली देश में माहौल ख़’राब करने की लगातार कोशिश कर रहे है. जिसकी वजह से देश में पहले से ही स्थिति ख़राब है उसके बाद आये दिन न लोगो की तरफ से भी देश के माहौल को और तनावपू’र्ण बनाया जा रहा है.

दरअसल छत्तीसगढ़ के सुकमा में सु’रक्षा बलों ने मु’ठभेड़ के दौरान में एक इनामी नक्स’ली समेत दो नक्स’ली को मा’र गिराया है. वही पुलिस से मिली जानकारी के मु’ताबिक मु’ठभेड़ दोपहर करीब 12.30 बजे मनकापल गांव के जंगल में हुई जहाँ पर सुरक्षाबलों ने नक्स’लियों को मा’र गिरा’या.

इसके अलावा आईजी सुंदरराज ने बताया कि इस इलाके में नक्स’लियों के होने की सूचना मिली थी  जिसके बाद हमने इस ऑपरे’शन को अंजा’म दिया गया.  बता दें दोनों प’क्षों के के तरफ से बराबर गोली’बारी हुई. इससे पहले भी दंते’वाड़ा जिले में भी सुरक्षा बलों और नक्स’लियों से मुठभे’ड़ हुई थी जिसमें सुरक्षा’बलों ने दो इनामी नक्स’लियों को मा’र गि’राया गया था. साथ ही  गुरुवार को नीलगुड़ा गांव के जंगल में डीआरजी के दल ने मुठ’भेड़ में दो नक्स’लियों को मा’र गिराया था.

गौरतलब है नक्स’लियों द्वारा कोरोना के संक’ट का फा’यदा उठाया जा रहा है. जिस पर सु’रक्षबलों द्वारा उनके मन’सूबे को कामया’बी नहीं मिल पा रही है. कुछ दिनों पहले महा’राष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षा’बलों और नक्सलि’यों में मु’ठभेड़ हुई है जिसमें सुरक्षाबलों ने एक इनामी न’क्सली महिला को मा’र गि’राया था.