देश में लगने वाला है फिर से संपूर्ण लॉकडाउन? जाने क्या बोले अधिकारी

देश में कोरोना का कहर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है स्थिति काफी नाजुक हो चुकी है और ऐसे हालातों को देखते हुए सरकार लगातार सख्त कदम उठा रही है. इतना ही नहीं देश में लगातार बिगड़ते ताजा हालातों को देखते हुए सभी के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या अब मोदी सरकार देश में एक बार फिर से पूर्ण लॉक डाउन लगाने की तैयारी में है? और ये सवाल अब सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रेंड कर रहा है.

जिसे लेकर अब एक बड़ी बात सामने आई है. जानकारी के लिए बता दें कि इस सवाल को लेकर केंद्र सरकार के अधिकारियों का कहना है कि ऐसा कोई प्लान नहीं है. वही आधिकारिक सूत्रों ने इस मामले पर कहा कि देश भर में लॉकडाउन का केंद्र सरकार कोई प्लान नहीं है. लेकिन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को जरूर कोरोना के संक्रमण को थामने के लिए पाबंदियां बढ़ाने को कहा गया है.

पता हो कि कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए राज्य सरकारों ने पाबंदियां बढ़ा दी है. तो कुछ राज्यों में कोरोना कर्फ्यू भी लगा दिया है. ताकि संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके. इसके अलावा बता दें कि हेल्थ मिनिस्ट्री की ओर से भी देश के ऐसे जिलों में सख्त लॉकडाउन की सलाह दी जा चुकी है. जहां कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 15 फीसदी से अधिक है. जाहिर है देश में बीते 10 दिनों में 3 लाख से अधिक नए केस सामने आये है जिस वजह से हालात काफी नाजुक हो चुके है और हालातों को देखते हुए सख्त कदम उठाने की सख्त आवयश्कता है.

Related Articles