जामिया में ये ना’रे लगते हुए घुस रहे थे लोग, तभी पुलिस ने रोक दिया

1341

देश में CAA के वि’रोध में लगातार प्र’दर्शन हो रहा हैं जिसकी वजह से त’नाव का माहौल बना हुआ हैं. जामिया से शाहीन बाग तक इसकी आ’ग फैल चुकी हैं जिसका असर देश की राजधानी दिल्ली पर देखने को मिल सकता हैं. कुछ दिनों पहले जामिया में एक युवक ने गो’ली चला दी जिसमे जामिया का एक छात्र घा’यल हो गया. हालाँकि उसे पुलिस ने हि’रासत में ले लिए. लेकिन जामिया की फैलायी हुई आ’ग अब जामिया के लिए ही ख’तरा बन गयी हैं और आये दिन अब जामिया से किसी न किसी घ’टना की खबर आती रहती हैं.

दरअसल जामिया के गेट नंबर 5 की तरफ कुछ लोगो की भीड़ ने गेट के अंदर घुसने की कोशिश की. साथ में देश के ग’द्दारों को गो’ली मा’रो जैसे ना’रे भी लगा रहे थे. जिसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने तुरंत उन लोगो को गेट पर ही रोक लिया और अंदर जाने से रोकने की कोशिश की. हालाँकि पुलिस ना’रेबाजो से बातचीत कर रही हैं और उनको समझाने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन भीड़ में मौजूद लोग मानने के लिए तैयार नहीं हैं.

बता दें गो’ली मा’रो की गूंज तक ज्यादा चर्चा में आई जब बीजेपी के नेता अनुराग ठाकुर ने संसद में प्र’दर्शनका’रियों के खि’लाफ ब’यान देते हुए कहा की देश के ग’द्दारों को गो’ली मा’रो. जिसके बाद से वि’वाद और बढ़ गया और अनुराग ठाकुर को दिल्ली चुनाव में प्रचार न करने के लिए 72 घंटे तक बैन कर गया हैं.

गौरतलब हैं जामिया के द्वारा फैलायी गयी CAA के खि’लाफ आ’ग अब जामिया के साथ साथ दिल्ली के और भी कोनो में देखने को मिल रही हैं. जिसकी वजह से युवाओं पर इसका असर पड़ रहा हैं और यह आ’ग जामिया से निकल कर शाहीन बाग़ तक पहुँच गयी हैं जिसकी वजह से लगतार त’नाव की स्थिति बन गयी है.