वोटिंग से ठीक एक दिन पहले दिल्ली के इस इ’लाके में हिं’सा

2476

दिल्ली में मतदान को कुछ क्षण ही बाकी हैं. उससे पहले सभी पार्टियां जोर शोर से चुनाव प्रचार की प्रक्रिया को पूरा करने में लगी हैं. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली का माहौल नाजुक बना हुआ हैं. दरअसल दिल्ली में कुछ दिनों से चल रहे CAA के खि’लाफ वि’रोध प्र’दर्शन की वजह से लगातार त’नाव का माहौल बना हुआ हैं. उसी के साथ दिल्ली के शाहीन बाग़ और जामिया में हुए एक ह’फ्ते में लगातार तीन बार गो’लीबारी के कारण दिल्ली का माहौल और गरमा गया हैं.

दिल्ली के जाफराबाद इ’लाके में चुनाव से ठीक एक दिन पहले चार बार रा’उंड फा’यर होने से माहौल और गर्म हो गया. जाफराबाद इ’लाके के एक दुकानदार ने बताया कि इ’लाके में चार बार राउंड फायर किये गए हैं. वहीं पुलिस ने इस मा’मले पर अभी कोई पु’ख्ता जानकारी नहीं दी हैं. मतदान से ठीक एक दिन पहले घटी गो’ली’बारी की घ’टना ने चुनावी माहौल को और गरमा दिया हैं.

बता दें दिल्ली में CAA के खि’लाफ 45 दिनों से शाहीन बाग़ में प्र’दर्शन चल रहा हैं. और उसी के दौरान जामिया और शाहीन बाग में तीन बार गो’ली’बारी की घ’टना घटी थी. जिसके बाद से त’नाव की स्थि’ति लगातार बनी हुई हैं. वहीं वि’पक्षी पार्टियां भी एक दूसरे पर CAA के खि’लाफ हो रहे प्र’दर्शन में घटी घ’टनाओं के लिए आ’रोप लगा रही हैं. जहा केजरीवाल ने गो’लीबारी की घ’टनाओं को बीजेपी के चल कहा था. वहीं बीजेपी के नेता ने केजरीवाल पर पलटवार करते हुए इसे आप पार्टी के द्वारा जनता को भ’ड़काने का आ’रोप लगाया था.

शाहीन बाग़ और जामिया में हुई गो’लीबारी की घ’टना के बाद से इ’लाके में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गयी हैं. उसी के साथ 40 हज़ार पुलिस कर्मियों की चुनावों में ड्यूटी लगायी गयी हैं और 19 हज़ार होम गार्ड की ड्यूटी को भी चुनावो में लगायी गयी हैं.