कर्ज माफ़ करने के लिए दुनिया के आगे हाथ जोड़ रहे थे इमरान खान, लेकिन कर बैठे एक गलती और हो गई फजीहत

1607

कोरो’ना वायरस आज देशभर के अंदर हा’हाका’र मचा रखा हैं. विश्व के अमूमन सभी देश कोरो’ना वायरस से आज लड़ रहे हैं. वहीँ पकिस्तान में भी को’रोना का अच्छा खासा क’हर जारी है. और कोरो’ना का प्रको’प आये दिन बढ़ रहा है पकिस्तान में. क्योकि पकिस्तान में कोरो’ना को रोकने के लिए अभी तक कोई भी ढंग का तरीका अपनाया नहीं गया हैं. पकिस्तान अपना अलग ही राग अलाप रहा हैं.  

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने रविवार को विश्वभर के नेताओं और वैश्विक वित्तीय संस्थानों से अपील की कि वे विकासशील देशों के कर्ज माफ किए जाने पर विचार करें. पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था कर्ज से दबी हुई है और कोरो’ना संकट को देखते हुए अब उसका उबरना और भी मुश्किल हो गया और ऐसे में इमरान ट्विटर के जरिये मदद की अपील करते दिखे. हालांकि, इमरान की अपील की जगह सोशल मीडिया पर सारी बहस उनकी ग्रीन कलर की पोलो टी-शर्ट पर होने लगी.

 इमरान ने राल्फ लॉरेन की टी-शर्ट पहन रखी थी. जिसकी कीमत हजारों में है. किसी साइट पर इसकी कीमत 11 हजार तो कहीं 29 हजार रुपये बताई जा रही है. फिर क्या था जनता ने उनके मजे लेने शुरू कर दिए. ट्विटर यूजर्स ने उनकी टां’ग खीं’चते हुए पूछा कि दुनिया के सामने हाथ फैलाते वक्त ब्राडेंड कपड़े पहनने की क्या जरूरत थी. वहीं, कुछ लोग तो उनके जैसी टी-शर्ट को ई-कॉमर्स साइट पर भी ढूंढने लगे और यहां तक कुछ ने मिलती-जुलती टी-शर्ट ढूंढ ही ली और जब प्राइस का पता चला तो इमरान को जमकर ट्रोल किया गया.

इमरान खान ने  रविवार को ट्विटर पर वीडियो संदेश में कहा, ‘मैं अंतरराष्ट्रीय समुदायय, यूएनएसजी और अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों से अपील करता हूं कि को’विड19 महा’मा’री का सामना कर रहे विकासशील देशों को सकारात्मक प्रतिक्रिया दें.’  इसमें वह पोलो की टी-शर्ट में दिखे और ऐसी ही टी-शर्ट ई-कॉमर्स साइट पर दिख रही है. जिसकी कीमत 57 पाउंड यानी 11 हजार रुपये से अधिक बताई जा रही है तो वहीं एक व्यक्ति ने दावा किया कि इसकी कीमत 29 हजार रुपये है.इमरान खान आये दिन चर्चा का विषय बने रहते हैं. ऐसा ही देखने को फिर से मिला. इमरान अपनी टीशर्ट की वजह से आज ट्रोल हुए हैं.कुछ लोगों ने पाकिस्तान कि इकॉनमी पर निशाना साधते हुए इमरान को भी निशाने पे लिया और कहा जब पाकिस्तान कि इकॉनमी खराब है तो फिर ये टी शर्ट इतनी महंगी कहा से ले कर पहना है.