वर्ल्ड कप जीतने के बाद जश्न के दौरान ये क्या कर बैठे मोईन खान और आदिल राशिद

2532

दुनिया में क्रिकेट जैसा खेल देने वाला इंग्लैण्ड पहली बार क्रिकेट का विश्व विजेता बना . पूरा इंग्लैण्ड जश्न से सराबोर हो गया.आमतौर पर ऐसा भारत में देखने को मिलता है लेकिन इंग्लैण्ड में भी फैन्स सड़कों पर उतर कर जश्न मनाने लगे. विश्व विजेता बनने के बाद इंग्लैण्ड की टीम भी मैदान पर ट्रॉफी के साथ शानदार तरीके से जश्न मना रही थी लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ कि सबका ध्यान उस तरफ चला गया और ये घटना इंटरनेट पर वायरल हो गई.

Photo Source – ICC

दरअसल हुआ ये कि इंग्लैण्ड की टीम जीत के बाद मैदान पर ट्रॉफी के साथ जश्न मना रही थी . पूरी टीम और टीम मैनेजमेंट मैदान पर इकट्ठी होकर तस्वीरें खिंचवा रही थी तभी जश्न के दौरान टीम के स्टार खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो ने शैंपेन के बोतल को खोल दिया गया . लेकिन शैम्पेन का बोतल खोलते ही इंग्लैण्ड टीम के स्टार मोईन अली और आदिल राशिद वहां से भाग निकले .

अली और रशीद के भागते ही ये वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई . लोग इसपर तरह तरह के कमेंट्स करने लगे . ट्इविटर पर स्लामिक बुद्धिजीवी इमाम तवाहिदी ने लिखा कि ये दृश्य देख कर मैं अपनी हंसी नहीं रोक पा रहा हूँ . इमाम तवाहिदी एक उदारवादी इस्लामिक स्कॉलर हैं जो कट्टरपंथ के खिलाफ अपने विचारों के लिए प्रसिद्द हैं . उन्होंने इस वीडियो को ट्वीट किया और फिर देखते ही देखते ये वीडियो वायरल हो गया . अब तक इस वीडियो क्लिप को 1.51 मिलियन लोगों ने देखा है और इमाम के ट्वीट को अब तक साढ़े तीन हज़ार बार रीट्वीट किया जा चूका है .

Photo Source -ICC

इंग्लैण्ड और न्यूजीलैंड के बीच हुए फाइनल मुकाबले में कांटे की टक्कर हुई और मैच टाई हो जाने के कारण सुपर ओवर तक ले जाना पड़ा लेकिन सुपर ओवर में भी मैच टाई हो गया और फिर चौकों की संख्या के आधार पर विजेता का फैसला हुआ . हालांकि सोशल मीडिया पर इतने बड़े टूर्नामेंट में इस तरह से चौकों की संख्या के आधार पर नतीजे घोषित करने को लेकर आईसीसी की काफी आलोचना हुई .लोगों ने ये सवाल किये कि दूसरा सुपर ओवर क्यों नहीं कराया गया .