9.2 C
Noida

आईआईटी बॉम्बे से पढ़ाई करने के बाद पराग अग्रवाल ने महज़ इतने कम समय में हासिल किया ये मुक़ाम, इनकी नेटवर्थ जानकर

महज 37 साल के पराग अग्रवाल दुनिया की टॉप 500 कंपनियों के सबसे युवा सीईओ बनाए गए हैं। बता दें पराग 2011 से ही ट्विटर कंपनी से जुड़े हुए हैं। पराग ट्विटर से पहले याहू और माइक्रोसॉफ्ट जैसी दिग्गज कंपनियों के साथ काम कर चुके हैं । कंपनी के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी ने रेजिग्नेशन के बारे में ट्वीट करने के साथ साथ पराग की जमकर तारीफ की।

ऐड्स इंजीनियर के रूप में ट्विटर से जुड़े अग्रवाल को अक्तूबर 2018 में ही कंपनी का मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी यानी सीटीओ बनाया गया था । पराग, कंपनी की टेक्निकल
स्ट्रैटेजी का कार्य संभालते आए हैं । पीपलएआई के अनुसार पराग की कुल इनकम इस समय 1.52 मिलियन डॉलर है।

हालाकि ट्विटर ने पराग की डेट ऑफ बर्थ जाहिर नहीं की है, लेकिन यह बताया है कि उनका जन्म 1984 में हुआ था। सीईओ बनने के बाद पराग को दुनिया भर से उनकी इस उपलब्धि पर बधाई मिल रही है । भारतीयों को पराग की कामयाबी पर गर्व है। इतना नही दुनिया सबसे अमीर महानुभावी में से एक एलन मस्‍क ने भी ट्वीट कर कहा है कि अमेरिका को भारतीय टैलेंट का फायदा मिल रहा है ।

ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी ने अपने इस्तीफे के साथ-साथ पराग के बारे में कहा कि मुझे सीईओ के तौर पर पराग पर विश्वास है । पिछले 10 वर्षों में यहां उनका काम बेहद शानदार रहा है। वह कंपनी और इसकी जरूरतों को बहुत अच्छी तरीके से समझते हैं। डॉर्सी की पोस्ट से स्पष्‍ट जाहिर होता है कि वो उनके काम से कितने ज्‍यादा प्रभावित हैं। वहीं पराग ने भी अपनी नियुक्ति के बाद एक बयान में कहा कि आज के इस समाचार पर लोग अलग-अलग विचार प्रदर्शित करेंगे। क्योंकि वो ट्विटर और हमारे भविष्य की परवाह करते हैं। यह संकेत है कि हमारे काम का महत्व है। आइए दुनिया को ट्विटर की पूरी क्षमता दिखाएं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
12,271FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles