रेलवे के बाद हवाई सफर को लेकर उड्डयन मंत्री ने दिए ये संकेत

458

कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन को लागू हुए दो महीने होने वाले हैं और अभी आशंका ये भी लग रही है कि अभी लॉकडाउन की मियाद आगे बढ़ सकती हैं. लॉकडाउन की वजह से सब कुछ बंद पड़ा हैं. जिसकी वजह से देश के अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई हैं. जिसको धीरे धीरे पटरी पर लाने के लिए सरकार ने कुछ चीजों को देश के अंदर चालू करने की अनुमति दे दी है. ताकि देश की अर्थव्यस्वथा को थोडा बहुत सुधारा जा सके.

सरकार ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पहले शराब की दुकाने खोली उसके बाद अब सरकार ट्रेन चलाने को लेकर तैयार हो गई है. इन सबके बीच सरकार एयर इंडिया की फ्लाइट को भी चलाने पर विचार कर रही है. जिसके संकेत बीते दिनों केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने भी दिए थे. देश में रेलवे सेवा शुरू होने के बाद अब ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार शुरुआती तौर पर एअर इंडिया की सर्विस को शुरू कर सकती है. जो की चिन्हित एयरपोर्ट पर ही शुरू होगी. हवाई सफ़र शुरू करने से पहले जैसे ट्रेन चलाने को लेकर नियम बनाये गए हैं वैसे ही कुछ नियामो के साथ हवाई सफर भी सरकार शुरू कर सकती हैं.  ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके.

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने एक बयान में कहा था कि ‘हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द घरेलू उड़ानें शुरू की जाएं, लेकिन कोरोना वायरस किस तरह से आगे बढ़ता है इसे देखना होगा. हालांकि, अगले 10 दिनों में इसको लेकर स्थिति पूरी तरह से साफ हो जाएगी’. हरदीप सिंह पूरी ने आगे कहा कि हम ये भी विचार कर रहें है कि ग्रीन जोन से ग्रीन जोन में हवाई सफ़र शुरू कर दिया जाये.लेकिन अभी सरकार विचार कर रही हैं. पहले ट्रेन चलें उसके बाद देखा अज्येगा की सर्कार हवाई सफ़र को लेकर क्या करती हैं क्योकि बड़े बड़े शहर अभी रेड जोन में हैं जैसे की मुंबई, अहमदाबाद तो अभी सरकार को इस पर और भी सोच विचार करना पड़ सकता हैं.