गर्भवती हथिनी के बाद इस राज्य में गाय के साथ हुई इंसानियत को श’र्मसार करने वाली घटना

1432

अभी हाल ही में केरल के मलप्पुरम में गर्भवती हथिनी के साथ हुई घ’टना ने पूरे देश में गम और आक्रो’श का माहौल बना ही रहा था. कि इसी के बीच एक और इंसानियत को श’र्मसार करने वाली घट’ना सामने आ गयी. जिसके बाद लोगो में गम के साथ साथ आ’क्रोश और भी ज्यादा बढ़ गया है.

दरअसल ये घट’ना हिमाचल  प्रदेश के जिला बिलासपुर के झंडुत्ता इलाके में गर्भवती गाय को किसी ने विस्फो’टक का गोला बनाकर खिला दिया. जिससे गाय बुरी तरह से ज’ख्मी हो गयी है. वही जैसे ही गाय के मालिक को  इस चीज का पता चला उसने तुरंत सोशल मीडिया पर इसका वीडियो बना के डाला. जो अब तेज़ी से वायरल हो रहा है. हालाँकि पुलिस को पूरे मामले की जानकारी मिलते ही के’स द’र्ज कर लिया है और जांच कर रही है. वही लोगो के बीच इस घट’ना को लेकर काफी गु’स्सा बढ़ गया है.

इससे दो पहले ही केरल के मलप्पुरम में गर्भवती हथिनी के साथ इंसानियत की सभी ह’दे पार करते हुए उसे विस्फोट’क खिला दिया गया था. जिसके बाद उसकी मौ’त हो गयी थी. वही अब गर्भवती गाय के साथ इस तरीके की दरिं’दगी की खबर आना चिंता की बात है.

हमारे देश में गाय को माँ का द’र्जा दिया गया है उसकी पूजा की जाती है. उसके बाद लोगो में इस तरीके की हेवानि’यत पूरी इंसानियत को श’र्मसार करती है. जीव जंतुओं के साथ इस तरीके का व्यवहार कदा’पि स’हनीय नहीं है. जितना ह’क़ इंसान को है उतना ही ह’क़ जानवरों को भी जीने का है. और इस तरीके की हर’कते करने वालों के खि’लाफ स’ख्त कार्यवाई होना बेहद जरुरी है.