पालघर कां’ड के बाद योगी ने किया था उद्धव को फोन, अब बुलंदशहर की घटना के बाद उद्धव ने योगी को किया फोन

1705

पालघर हिं’सा में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की नि’र्मम तरीके से ह’त्या करने की खबर ने इं’सानियत को श’र्मसार कर दिया है. जिसकी वजह से देश में साधुओं की भावना तो आ’हात हुई साथ साथ देश की हर नागरिक के दिल को भी ठे’स पहुंची. हालाँकि इस मा’मले में 101 लोगो को गि’रफ्तार कर लिया गया है और कार्यवाई की जा रही है.

वही पालघर हिं’सा का मा’मला शां’त हुआ भी नहीं था. उससे पहले सोमवार को बुलंदशहर से एक और दिल को दे’हला देने वाली खबर सामने आ गयी. दरअसल हुआ यह था कि बुलंदशहर में अनूपशहर इलाके के एक गांव में मंदिर में दो साधु सो रहे थे. वे शिव मंदिर में यहां 55 साल के साधु जगनदास, 35 साल के साधु सेवादास रहते थे. जिन्हें सोमवार की देर रात को धा’रधा’र हथिया’र से मौ’त के घा’ट उता’र दिया गया. दरअसल दोनों साधुओं की ह’त्या करने का का’रण सिर्फ इतना था कि उन्होंने एक व्यक्ति को चि’मटा चु’राने की वजह से डां’ट दिया था. जिस पर व्यक्ति ने ब’दला लेने की भा’वना से उनके ह’त्या कर दी. हालाँकि स्थानीय लोगों ने आ’रोपियों को पुलिस के हवा’ले कर दिया.

जिस पर सूचना मिलते ही महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ने UP के CM योगी आदित्यनाथ को फ़ोन किया और अपील करते हुए कहा कि हमें साथ मिलकर ऐसे मा’मलों में क’ड़ा ए’क्शन लेना चाहिए और राजनीति को इससे दूर रखना चाहिए. उद्धव की ओर से कहा गया कि जिस तरह हमने पालघर मा’मले के बाद क’ड़ा एक्श’न लिया, आप भी उसी तरह क’ड़ा ए’क्शन लें. इसके अलावा शिवसेना सांसद संजय राउत ने मांग करते हुए कहा कि बुलंदशहर में साधुओं की ह’त्या के मा’मले को धा’र्मिक रंग नहीं देना चाहिए. गौरतलब है पालघर मा’मले के बाद बुलंदशहर में हुई घट’ना पर भी राजनीति तेज़ हो गयी है.