देवबंद से लौटा छात्र असदुल्ला बिना जाँच कराये चला गया घर, बाद में फिर घर के इतने सदस्य निकले कोरोना पॉजिटिव

कोरोना के चलते इस समय पूरी दुनिया में हाहाकर मचा हुआ है. भारत में भी अब बहुत तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार एक के बाद एक कदम इस बीमारी से बचने के लिए उठा रही हैं लेकिन हालात फिर भी बिगड़ते जा रहे हैं. मोदी सरकार ने पूरे देश में इसीलिए लॉकडाउन को और आगे 3 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया था.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना का कहर थम नही रहा है और मरीजों की संख्या में हर दिन जबरदस्त इजाफा हो रहा है. अब भारत में मरीजों की संख्या 24 हजार के पार हो गयी है. सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद भी लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन नही कर रहे हैं और मनमानी कर रहे हैं. वहीँ इसी बीच एक खबर उत्तरप्रदेश के कबीरनगर से आ रही है.

दरअसल संतकबीरनगर जिले में देवबंद से लौटे एक छात्र ने अपने परिवार के 19 सदस्य को कोरोना कर दिया है. देवबंद से लौटने के बाद छात्र ने लापरवाही बरतते हुए लॉकडाउन के नियमों का पालन नही किया और घर के लोगों से संपर्क रखा जिसके बाद घर के 19 सदस्यों को कोरोना निकला है. संक्रमित छात्र असदुल्ला के परिवार के 29 सदस्यों के नमूने गोरखपुर स्थित बीआरडी मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भेजे थे.

गौरतलब है कि जब घर के 29 लोगों की जाँच की रिपोर्ट आई तो उस इलाके में हड़कम्प मच गया. जी हाँ आधी रात आई जाँच रिपोर्ट में 19 सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए गये. जिसके बाद से प्रशासन अलर्ट पर है. इतना ही नहीं डीएम, एसपी और स्वास्थ्य विभाग ने मगहर में डेरा डाला हुआ है. पूरे नगर पंचायत मगहर क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया है. वहीँ डीएम ने जानकारी दी है कि सभी संक्रमित लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है.