कांग्रेस में पड़ गई फूट? अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार की तारीफ़ में कह दी ऐसी बात कि तिलमिला जायेगी कांग्रेस

4547

कोरोना रोकने को लेकर मोदी सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन लगाया था. इसका फायदा भी हुआ. सही समय पर लॉकडाउन लगाने की वजह से भारत की स्थिति विकसित अमेरिका और यूरोपीय देश से मुकाबले बहुत ही बेहतर है. लेकिन कांग्रेस मोदी सरकार के फैसले को लेकर कांग्तुजन की स्थिति देखने को मिल रही है. एक तरफ तो आलाकमान मोदी सरकार की जमकर आलोचना कर रहा है और लॉकडाउन की तुलना नोटबंदी से कर रहा है. वहीँ दूसरी तरफ पार्टी ANI शीर्ष नेता और लोकसभा में विपक्ष की नेता अधीर रंजन चौधरी का रुख आलाकमान से बिलकुल जुदा है. अधीर रंजन चौधरी कोरोना से निपटने को लेकर मोदी सरकार की कोशिशों और नीतियों की इतनी तारीफ़ जार रहे हैं मानों वो जल्द ही पाला बदलने वाले हों.

अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार की तारीफ़ करते हुए माना कि सरकार और मेडिकल स्टाफ बाकी दुनिया के मुकाबले भारत में अच्छा काम कर रहा है. अधीर रंजन तो मोदी सरकार से इतने प्रसन्न हैं कि उन्होंने तो यहाँ तक कहा कि अगर कोरोना संकट से भारत बाहर निकलता है तो ग्लोबल लीडर बन सकता है.

ANI से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘हिंदुस्तान में जहां 130 करोड़ आबादी है वहां सरकार, राज्य सरकार, डॉक्टर और बाकी प्रतिष्ठानों ने अच्छा काम किया है. जब हम अमेरिका, यूरोप को देखते हैं तब पता चलता है कि हम उन लोगों से काफी आगे निकल चुके हैं. अगर इसी मौके को यही ढंग से हमने इस्तेमाल किया तो भारत आगे निकल जाएगा. आने वाले दिनों में भारत रैंकिंग में कहां से कहां पहुंच जाएगा, ग्लोबल लीडर बनेगा.’