Actress Raageshwari Loomba: 90 के दशक में इस अभिनेत्री ने मचाई थी तबाही, फिर हुआ कुछ ऐसा कि सबकुछ छोड़ विदेश में हुईं शिफ्ट

0
1369

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जो बहुत ही कम समय में अपना नाम कमा लेते हैं, लेकिन कई बार ये सितारे जितनी तेजी से चमकते हैं उतनी ही तेजी से फीके भी पड़ जाते हैं. उन्हीं में से एक है 90 के दशक कि मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रागेश्वरी लूंबा। 90 के दशक में उन्होंने अपनी गायकी से कई लोगों को अपना दीवाना भी बनाया था।महज 22 साल की उम्र में रागेश्वरी का पहला एलबम ‘दुल्हनिया’ रिलीज हुआ था, जिसमें उन्होंने खुद अभिनय किया था। अपनी इस म्यूजिक एलबम से वह रातों-रात स्टार बन गईं। लेकिन रागेश्वरी के साथ कुछ ऐसा हुआ कि वह रातों-रात इंडस्ट्री से गायब हो गईं।

रागेश्वरी लूंबा ने कम उम्र से ही मॉडलिंग कि दुनिया में कदम रख दिया था और बड़ी होने तक मुख्य शोबिज का हिस्सा बनीं। रागेश्वरी की में एक्टिंग कि दुनिया में बॉलीवुड फिल्म ‘आखें’ से कदम रखा था , जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। इसके अलावा वह ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ में अक्षय कुमार की बहन और सैफ अली खान की हीरोइन के किरदार में नजर आई थीं।


रागेश्वरी ने अपनी खूबसूरती ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया था। रागेश्वरी एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक गायिका भी थीं। उन्होंने 90 के दशक में बेहतरीन गाने गाए। लेकिन इतनी सफलता के बाद रागेश्वरी के साथ कुछ ऐसा हुआ कि उनका पूरा करियर ही बर्बाद हो गया।

जब रागेश्वरी अपने करियर के चरम पर थीं, उन्हें लकवा का दौरा पड़ा और उनके चेहरे की एक तरफ की मांसपेशियां कमजोर हो गईं। एक दिन अचानक वह उठी और उसने अपने चेहरे में बदलाव महसूस किया। डॉक्टर ने बताया कि उसका आधा चेहरा और छाती सुन्न हो गई है। वह बात तक करने की स्थिति में नहीं थी। खुद को ठीक करने के लिए उन्होंने थेरेपी और योग का सहारा लिया। कुछ समय बाद रागेश्वरी ठीक हो गईं लेकिन उन्होंने गायकी छोड़ दि।

रागेश्वरी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2012 में यूके के बैरिस्टर सुधांशु स्वरूप को अपना साथी बनाया था। शादी के चार साल बाद वह मां बनीं। रागेश्वरी अपनी पर्सनल लाइफ में काफी खुश हैं और मैरिड लाइफ को एन्जॉय कर रही हैं।