नेहरू और उनके पिता पर आपत्तिजनक टिपण्णी करने के लिए पायल रोहतगी गिरफ्तार

1643

सोशल मीडिया पर अक्सर अपने ट्वीट की वजह से विवादों में रहने वाली अभिनेत्री पायल रोहतगी को आज सुबह सुबह अहमदाबाद से गिरफ्तार कर लिया. राजस्थान पुलिस ने पंडित नेहरू और मोतीलाल नेहरू पर आपत्तिजनक कमेन्ट करने के लिए आईटी ऐक्ट की धारा 66 और 67 के तहत गिरफ्तार किया है. पायल रोहतगी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर इसी जानकारी दी. साथ ही बूंदी पुलिस ने भी उनके गिरफ्तारी की पुष्टि की.

पायल ने ट्वीट करके बताया, “मुझे राजस्थान पुलिस ने मोतीलाल नेहरू पर विडियो बनाने के लिए गिरफ्तार कर लिया है जिसके बारे में जानकारी गूगल से ली थी. लगता है कि फ्रीडम ऑफ़ स्पीच एक मजाक है.” उन्होंने अपने ट्वीट में पीएमओ और गृह मंत्रालय को भी टैग किया.

साथ ही बूंदी एसपी ममता गुप्ता ने भी कहा कि, पायल रोहतगी को अहमदाबाद से गिरफ्तार कर बूंदी लाया जा रहा है. उनके खिलाफ पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए मुकदमा दर्ज किया गया है. पायल रोहतगी के खिलाफ समाजसेवी और यूथ कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई थी.

कुछ महीनों पहले पायल रोहतगी ने अपने यूट्यूब अकाउंट पर एक वीडियो डाला था. उस वीडियो में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और उनके पिता मोतीलाल नेहरू के खिलाफ टिपण्णी करते हुए लिखा था कि कांग्रेस परिवार ट्रिपल तलाक के खिलाफ इसलिए था क्योंकि मोतीलाल नेहरू की पांच पत्नियां थीं. साथ ही मोतीलाल नेहरू जवाहरलाल नेहरू के सौतेले पिता थे. उन्होंने ऐलिना रामाकृष्णा द्वारा लिखी एक बायोग्राफी का जिक्र करते हुए ये दावा किया था.