अभिनेता सोनू सूद की बढ़ी मुश्किलें, IT विभाग ने किया इतने करोड़ की टैक्स चोरी का दावा

217

कोरोना काल में लोगों की मदद करने वाले एक्टर सोनू सूद की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. इनकम विभाग ने इनके घर छापा मारा है.सोनू सूद के साथ ही उनके सहयोगियों के घर में छापा मारा गया है. फिलहाल अब एक खबर सामने आ रही है कि सोनू सूद के घर आईटी विभाग को टैक्स चोरी के सबूत पाए गए हैं.

आईटी विभाग के अनुसार सोनू सूद  और उनके सहयोगियों ने 20 से ज्यादा टैक्स की चोरी की है. खबरों की मानें तो आईटी विभाग को उनकी चैरिटी संस्था को 2.1 करोड़ का विदेशी चंदा अवैध रूप से मिला है, जो कि उन्होंने FCRA कानून का उल्लंघन कर सोनू सूद ने एक क्राउडफंडिंग प्लैटफॉर्म के जरिए इकट्ठा किया था.

आईटी विभाग ने आगे कहा कि सोनू सूद ने असुरिक्षत व फर्जी लोन के रूप में पैसे जमा किए हुआ है. वहीं सोनू सूद ने 2020 में एक एनजीओ की शुरूआत की थी जिसे 1 अप्रैल 2021 से अभी तक 18.94 करोड़ का डोनेशन मिल चुका है. इस डोनेशन में से अभी तक 1.9 करोड़ अलग-अलग कार्यों में खर्च हो चुके हैं और बाकी बचे हुए 17 करोड़ अकाउंट में है.

रिपोर्ट के मुताबिक आईटी विभाग ने सोनू सूद से जुड़ी हुई बाकी जगहों पर भी सर्वे किया है जिसमें से दिल्ली, गुरुग्राम,लखनऊ, जयपुर, कानपुर और मुबंई समते 28 जगहें शामिल है.