नहीं रहे मशहूर फिल्म अभिनेता इरफ़ान खान, पूरे देश में शोक की लहर

5773

कोरोना संकट के बीच आज देशवासियों को एक बुरी खबर मिली. अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए मशहूर और कई अवार्ड जीत चुके अभिनेता इरफ़ान खान का आज बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया. वो 54 साल के थे. मंगलवार को ही उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल के ICU में भर्ती कराया गया था. इरफान पेट की समस्या से जूझ रहे थे. उन्हें Colon infection हुआ था.

इरफ़ान एक ऐसे अभिनेता थे जिन्होंने टीवी सीरियलों से अपने कैरियर की शुरुआत की और हॉलीवुड तक का सफ़र तय किया. 90 के दशक में दूरदर्शन के मशहूर टीवी सीरियल चंद्रकांता में बद्रीनाथ का किरदार कौन भूल सकता है. अभी हाल ही में लॉकडाउन से पहले उनकी फिल्म अंग्रेजी मीडियम रिलीज हुई थी. उन्होंने हिंदी फिल्मों में कई यादगार भूमिकाएं निभाई.

साल 2018 में इरफान खान को न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर का पता चला था. लंदन में इलाज के बाद जब उनकी तबियत में सुधार हुआ तो वो भारत लौट आये थे. बीते शनिवार को उनकी माँ का निधन हो गया था. माँ के निधन का सदमा इरफ़ान खान झेल नहीं पाए. मंगलवार को उनकी तबियत बिगड़ गई तो उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनके अस्पताल में भर्ती होने की खबर आने के बाद से ही उनके फैन्स में बेचैनी थी. उनके लिए दुआओं का दौर शुरू हो गया था. लेकिन दुआएं काम नहीं आईं और इरफ़ान दुनिया छोड़ गए.