AAP विधायक अमानतुल्ला पर दर्ज हुई FIR, विधायक पर लगे सं’गीन आरोप

949

राजनीति ने आये दिन किसी न किसी नेता का नाम सुर्ख़ियों में बना ही रहता है. वही वि’पक्षी दल भी एक दुसरे के ऊपर आ’रोप लगाने से पीछे नहीं हटते. दिल्ली में चुनाव की तारीक नजदीक आते ही नए नए म’सले भी खुलने लगे हैं. बता दें दिल्ली की आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान के लिए मु’श्किले चुनाव से पहले बढ़ गयी हैं. एं’टी क’रप्शन ब्यू’रो ने AAP पार्टी के विधायक पर FIR द’र्ज कर ली हैं. जिसके बाद अमानतुल्ला के लिए कई प’रेशा’नियों बढ़ गयी हैं जिसका असर अब दिल्ली चुनावों पर भी पढ़ सकता हैं. वहीं आम आदमी पार्टी के लिए भी इससे परेशानी हो सकती हैं.

बता दें अमानतुल्ला वल्फ बोर्ड के चेयरमैन है और उन पर फंड के दु’रुपयोग करने और अनियमित भर्तियाँ करने के आ’रोप लगाये गए हैं. जिसकी वजह से उनके ऊपर से परेशानियों कम होने का नाम नहीं ले रही है. अमानतुल्ला को एक बार फिर ओखला से आम आदमी पार्टी ने चुनाव लड़ने के लिए सीट दी हैं. वही 2016 में भी अमानतुल्ला पर आ’रोप लगाया गया था कि उन्होंने एक महिला को ध’मकी दी थी जिसकी वजह से उनको अ’रेस्ट भी कर लिया था. लेकिन बाद में अमानतुल्ला को इस मा’मले में बेल मिल गयी थी.

विवादों में रहने वाले अमानतुल्ला खान पर एक महिला ने आ’रोप लगाया था. महिला ने यौ’न उ’त्पी’ड़न का आ’रोप लगाया था. जिसके बाद अमानतुल्ला ने पार्टी के सभी पदों से इ’स्तीफा दे दिया था. जिसके बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अमानतुल्ला के इ’स्तीफे को लेने से इनकार कर दिया साथ ही कहा कि यह उनका व्यक्तिगत मा’मला हैं. जिसकी वजह से इनके इ’स्तीफे को स्वीकार नहीं किया जायेगा. इतने वि’वादों में रहने के बाद भी आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला को दिल्ली चुनाव में सीट दी गयी हैं.