चुनाव से दो दिन पहले आया एक और सर्वे, शाहीन बाग ने बदल दिया माहौल

4033

दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसको लेकर सभी दल तैयारी में जुटे हुए हैं और जमकर प्रचार प्रसार कर रहे हैं. बीजेपी ने आखिरी दिनों में अपनी पूरी ताकत लगा दी है तो वहीं आम आदमी पार्टी अपनी मुफ्त वाली योजनाओं की दम पर फिर से सत्ता में आने की बात कर रही है. इसी बीच ABP का ओपिनियन पोल सामने आया है जो सभी की आँखें खोल देगा.

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली के शाहीन बाग़ में हो रहे प्रदर्शन से दिल्ली चुनाव की हवा बदल दी है. राजनैतिक दलों ने इसे प्रमुख मुद्दा बनाकर एक दूसरे पर आरोप लगाना शुरू कर दिया है. ऐसे में चुनाव से महज 2 दिन पहले आए इस सर्वे ने और सभी को चौंका दिया है. पिछले एक महीने से हो रहा धुँआधार प्रचार अब थम जायेगा और 8 फरवरी को वोट पड़ेंगे.

ऐसे में ABP के ओपिनियन पोल ने सर्वे किया है कि आखिर आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस पार्टी में से दिल्ली की गद्दी पर कौन और कितनी मजबूती से बैठेगा. दिल्ली में बीजेपी भी अपनी जीत का दावा कर रही है लेकिन सर्वे के अनुसार आम आदमी पार्टी को कम से कम 42 से अधिक 56 सीटें तक मिल सकती हैं. वहीं बीजेपी को 10-24 सीटों मिलने का अनुमान जताया जा रहा है.

गौरतलब है कि पिछले काफी समय से हार का सामना कर रही कांग्रेस को इस चुनाव में भी 0 से लेकर 4 सीटों में ही संतोष करना पड़ सकता है. बीजेपी के अंधाधुंध प्रचार के बाद भी आम आदमी पार्टी की लहर रुक नहीं रही है. हालाँकि शाहीन बाग़ से बीजेपी को काफी फ़ायदा मिल सकता है.