कहानी थोड़ी फिल्मी है और सच्ची भी विंग कमांडर अभिनन्दन की

599

2 साल पहले एक फिल्म में सलाहकार की भूमिका निभाई थी अभिनन्दन के पिता ने , अब वैसा ही कुछ घट रहा उनके जीवन में

विंग कमांडर अभिनन्दन पाकिस्तान के गिरफ्त में है. एक तरफ देश उनके वापसी की दुआए कर रहा वहीं दूसरी ओर उनके परिवार को यह उम्मीद है कि अभिनन्दन ज़रूर वापस लौटेंगे क्योंकि वो एक सच्चे सिपाही हैं.

उनके पिता एस वर्तमान रिटायर्ड वायुसेना अधिकारी है. उन्होंने 2 साल पहले एक फिल्म में सलाहकार की भूमिका निभाई थी, जिसमे एक भारतीय पायलट पाकिस्तान की सीमा में जा कर  गिर जाता है और अब ऐसा ही कुछ उनके ज़िन्दगी में घट रहा है .

वर्ष 2017 में मशहूर फिल्म निर्देशक मणि रत्नम ने  ‘कतरू वेलियिदाई‘  नाम की फिल्म बनाई थी जिसमें ऐक्टर कार्ति ने भारतीय वायुसेना के एक ऐसे स्क्वाड्रन लीडर की भूमिका निभाई थी, जिसका जेट विमान सीमापार जाक् गिर जाता है और वह पाकिस्तान की जेल में कैद हो जाता है.फिल्म में ऐक्टर आखिर में सकुशल अपनी फैमिली के पास लौट आता है. रिटायर्ड एयर मार्शल एस वर्तमान ने इस फिल्म के लिए सलाहकार की भूमिका निभाई थी, जिनके खुद के बेटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के साथ फिल्म की कहानी, असल जिंदगी में घटित हो गई।

रिटायर्ड वायुसेना अधिकारी एस वर्तमान का यह कहना है कि उनके बेटे वापस ज़रूर आयेंगे. इस संकट के वक़्त में वर्तमान के परिजन उनके घर पर उनके साथ है मीडिया और स्थानीय लोगों की भीड़ को वर्तमान के घर से दूर रखा गया है। स्थानीय विधायक और सांसद ने मुश्किल की इस घड़ी में वर्तमान फैमिली से बात कर उनका हाल जाना।

अभिनंदन के पिता रिटायर्ड वायुसेना अधिकारी एस वर्तमान ने इस मुश्किल घड़ी में साथ निभाने के लिए सब का शुक्रिया अदा किया है  और साथ में यह भी कहा है कि “उनका बेटा एक सच्चा सिपाही है और वो सही सलामत वापस लौट के आएगा”. आपको बता दें कि इंडियन एयरफोर्स के धमाकेदार ऐक्‍शन के बाद बुधवार को पड़ोसी मुल्‍क ने भारतीय सैन्‍य प्रतिष्‍ठानों पर हमले की नाकाम कोशिश की थी . भारत ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान को तो मार गिराया, लेकिन ऑपरेशन के दौरान देश का एक मिग-21 जेट भी नष्ट हो गया. जेट के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी सीमा में गिर गए, जिसके बाद से वह पाकिस्तानी सेना की कस्टडी में हैं। उनके कई फोटो और विडियो भी जारी किए गए हैं। 

भले ही विंग कमांडर अभिनन्दन के पिता हौसला दिखा रहे हैं लेकिन मन में एक डर भी बसा होगा. लेकिन उन्हें अपने बेटे और हमारे भारत सरकार पर पूरा भरोसा है कि उनके साथ न्याय होगा . इसलिए तो वह बार बार कह रहे कि “उनका बेटा सही सलामत वापस आएगा”