फ’र्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले में जे’ल गए अब्दुल्ला आजम को अब लगा एक और बड़ा झ’टका

2443

उत्तरप्रदेश में पूर्व सरकार में मंत्री रहे आजम खान की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. एक के बाद एक बड़े झटके उन्हें मिलते जा रहे हैं. सबसे पहले रामपुर में अवैध और सरकारी जगह पर बनी जौहर यूनिवर्सिटी से प्रशासन ने लोगों की शिकायत के बाद जाँच पड़ताल की और सरकारी जमीन पर बने हिस्से को मुक्त करवाया साथ ही किसानों की दबाई गयी जगह को मुक्त करवाया. अब इस समय आजम खान को लेकर बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें आजम खान उनके बेटे और पत्नी को अभी हाल ही में फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट दिखाने में आरोप में जेल भेज दिया गया था. फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट दिखाने के आरोप में कोर्ट ने कुर्की का नोटिस जारी कर दिया था, जिसके बाद आजम खान और उनकी पत्नी विधायक तन्जीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला ने रामपुर की अदालत में सरेंडर कर दिया था. जिसके बाद तीनों को रामपुर जेल भेज दिया और बाद में फिर सीतापुर की जेल में शिफ्ट कर दिया गया. अब इसी बीच आजम खान को एक और बड़ा झटका लगा है.

समाजवादी पार्टी से विधायक रहे आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम पहले तो जेल गये और अब उनकी विधानसभा से सदस्यता समाप्त कर दी गयी है. फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट के मामले में दोषी पाए जाने के बाद इलाहबाद हाई कोर्ट ने बड़ा झटका देते हुए आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम की विधायकी ख़ारिज कर दी है. हाईकोर्ट के आदेशानुसार अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता को समाप्त कर दिया गया है.

गौरतलब है कि बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने जनवरी 2019 में अब्दुल्ला पर धोखाधड़ी e दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने का आरोप लगाया था, इसके लिए आजम खान और उनकी पत्नी ने शपथ पत्र देते हुए गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए FIR लिखवाई थी. जिसके बाद पुलिस ने अप्रैल 2019 में चार्जशीट दाखिल की जिसमें अब्दुल्ला आजम को दोषी पाया गया और उनकी विधायकी खारिज कर दी. वहीं आजम खान पर अब तक 80 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.