पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने केजरीवाल सरकार को दिया झटका,थामा बीजेपी का हाथ

1078

आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कपिल मिश्रा ने लिखा है कि वो शनिवार को 11 बजे बीजेपी में शामिल होंगे. कुछ दिनों पहले ही कपिल मिश्रा की विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई थी. बीजेपी के दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज तिवारी, सतीश उपाध्याय और विजय गोयल की मौजूदगी में कपिल मिश्रा ने बीजेपी की सदस्‍यता ली. कपिल के साथ ही आम आदमी पार्टी की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रिचा पांडे भी बीजेपी में शामिल हुईं.

कपिल मिश्रा ने ट्वीट करके लिखा कि, “मैं कल सुबह 11 बजे बीजेपी में शामिल होने जा रहा हूं. दिल्ली चले मोदी के साथ.” कपिल मिश्रा ने कहा, ‘बहुत ही भावुक पल है मेरे लिए. दिल से आभारी हूं. केजरीवाल भ्रष्ट सरकार से लड़ने आए थे. अन्ना जी के साथ थे तो उसूल अलग थे. अब चिदंबरम और सिब्बल दिल्ली सरकार के वकील हैं. इन्‍होंने पूरा यूटर्न लिया है. डीटीसी कर्मचारियों से मिलिए, ऑटो वालों की हालात देखिए. छल कपट करने से भी नहीं चूकते ये लोग. मैं भाजपा में शामिल हो रहा हूं ताकि मैं भारत माता की जय कह सकूं. दिल्ली को विकास की दिशा में चलाने की जरूरत है. ‘

लोकसभा चुनाव के बाद से ही कपिल मिश्रा के भाजपा में शामिल होने की संभावनाएं जताई जा रही थी. करावल नगर से विधायक रहे कपिल मिश्रा ने लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली की सातों संसदीय सीटों पर भाजपा के समर्थन में अभियान भी चलाया था, और उन्होंने कई बार मोदी सरकार की तारीफ भी की थी जिसको लेकर आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने इसकी शिकायत विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल से की थी. इसकी सुनवाई करते हुए बीते दिनों विधानसभा अध्यक्ष ने उनकी सदस्यता रद्द कर दी थी. सदस्यता रद्द होने के फैसले को लेकर कपिल मिश्रा ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका भी दाखिल की थी. कोर्ट में कपिल मिश्रा ने कहा था कि, दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष महोदय ने ‘लॉ ऑफ नेचुरल जस्टिस’ के खिलाफ जाकर निर्णय सुनाया.