चाँदबाग़ में AAP पार्षद के घर की छत पर पे’ट्रो’ल ब’म, प’त्थ’र और ए’सि’ड के ढेर मिले, घर की छत से ह’म’ले का वीडियो वायरल

3494

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में फैले दं’गों के दौरान दं’गाइ’यों ने सबसे ज्यादा कहर चाँदबाग़ इलाके में बरपाया था. ये वही इलाका है जहाँ IB अधिकारी अंकित शर्मा की बेरहमी से ह’त्या कर ग’टर में उनकी ला’श को फें’क दिया गया था. अब चाँदबाग़ इलाके में हिं’सा फैलाने को लेकर आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर सवाल उठ रहे हैं. दरअसल सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल ही रहे हैं जिसमे ताहिर हुसैन के छत पर दं’गाइ’यों का जमावड़ा है और वहां से पे’ट्रो’ल ब’म, प’त्थर और ए’सिड फेंक कर आस पास के घरों और नीचे के लोगों पर ह’म’ला किया जा रहा है. ‘

सोशल मीडिया पर वायरल कुछ वीडियो में खुद ताहिर हुसैन को हाथ में लोहे के रॉड लिए लोगों को निर्देश देते हुए साफ़ साफ़ देखा जा सकता है.ये वीडियो पास के किसी घर से रिकॉर्ड किया गया है और रिकॉर्ड करने वाला कह रहा है कि ताहिर हुसैन के घर की छत पर प’त्थर इकट्ठे किये जा रहे हैं, पे’ट्रो’ल ब’म इकट्ठे किये जा रहे हैं ताकि रात को क’हर ढाया जा सके.

वीडियो वायरल होने के बाद सुबह सुबह मीडिया की टीम ताहिर हुसैन के पहुंची तो वहां के नज़ारे देख कर सबके होश उड़ गए. ताहिर हुसैन के घर की छत पर कई सारे पे’ट्रोल ब’म, प’त्थर और ए’सि’ड/के”मिकल पाए गए. कोल्डड्रिंक की बोतलों में पे’ट्रो’ल, के’रो’सिन भर कर पेट्रो’ल ब’म बनाए गए थे. कई टोकरियों में भर कर प’त्थर जमा किये गए थे. बोरों में भर कर प’त्थर इकट्ठे किये गए थे और ए’सिड और के’मिक’ल भी मौजूद थे. आपको बता दें कि दं’गों को कंट्रो’ल करने के लिए जब पुलिस के जवान जुटे हुए थे तब उनपर छतों से ए’सि’ड और के”मिकल फेंक कर ह’मले किये गए थे.

बुधवार की रात पर सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल होते रहे. उसके बाद अब तक दं’गे फैलाने के लिए भाजपा पर आरोप लगा राही आम आदमी पार्टी खुद निशाने पर आ गई. जर्नलिस्ट राहुल पंडिता ने भी चाँदबाग़ में जा कर ग्राउंड रिपोर्टिंग की जहाँ हिन्दू परिवार के लोग ताहिर हुसैन पर कई आरोप लगा रहे हैं. उनलोगों का ये भी कहना है कि ताहिर हुसैन के आदमी ही अंकित शर्मा को उसके घर के बाहर से खिंच कर ले गए और ह’त्या कर दी.