कोरोना के खिलाफ लड़ाई को लेकर राष्ट्रपति भवन से आई है ये तस्वीर, जानिए कौन है ये महिला

कोरोना के चलते इस समय पूरी दुनिया में हाहाकर मचा हुआ है. भारत में भी अब बहुत तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार एक के बाद एक कदम इस बीमारी से बचने के लिए उठा रही हैं लेकिन हालात फिर भी बिगड़ते जा रहे हैं. मोदी सरकार ने पूरे देश में इसीलिए लॉकडाउन को और आगे 3 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया था.

जानकारी के लिए बता दें ये आज लॉकडाउन का ही प्रभाव है जो भारत की स्थिति अन्य देशों की तुलना में काफी बेहतर है. ऐसे में लोग अपने अपने हिसाब से देश की सेवा का रहे हैं. वहीँ इसी बीच एक तस्वीर राष्ट्रपति भवन से आ रही है जिसे देखकर हर किसी को कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रेरणादायक साबित होगी. देश के हर नागरिक को इस तस्वीर से जरुर प्रेरणा लेनी चाहिए.

दरअसल देश की प्रथम महिला सविता कोविंद सिलाई मशीन पर मास्क बनाते हुए दिखाई दे रही हैं. इन मास्क को शक्ति हाट में बनाया गया और इन्हें दिल्ली अरबन शेल्टर इम्प्रूवमेंट बोर्ड के कई शेल्टर होम्स में बाँट दिया जायेगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी देश की प्रथम महिला सविता कोविंद कोरोना महामारी के चलते कुछ इस तरह देश के प्रति अपना योगदान देते नजर आई.

गौरतलब है कि कोरोना के चलते देश के अलग-अलग हिस्सों से इस तरह की प्रेरणादायक तस्वीरें और खबर सामने आ रही हैं जोकि अन्य लोगों को भी इस महामारी के चलते जागरूक कर रही हैं. कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है ऐसे में लोगों को सरकारी नियमों का पालन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए जिससे इस महामारी को हम मात दे सकें.