सर’हदें भी नहीं रोक पाई इन दो लड़कियों को मोहब्बत करने से

3592

भारत में पिछले साल अनुछेद 377 के खत्म होने के बाद से कई सरे सम’लैंगिक जुड़े सामने आये और खुल कर अपनी रिश्ते दुनिया के सामने ज़ाहिर किये, इनमे कई सरे सेलिब्रिटीज भी शामिल थे. देश भर में सभी लोगों ने खुल कर सुप्रीम कोर्ट के इस कदम का समर्थन किया. वैसे हम आपको बता दें की दक्षिणी देशों में भी इससे जुड़े कानून जल्द ही बनाए गए हैं.

आज हम आपको एक प्रेमी जोड़े की कहानी बताते हैं, ये कहानी दो लड़कियों की है, जिन्हें एक-दूसरे से मोहब्बत हो गयी. इनकी कहानी आपको वीर ज़रा जैसी लगेगी, इन दोनों ही लड़कियों के बीच न सिर्फ धर्म की दीवार थी, बल्कि सरहदों की भी थी.

एक हिन्दुस्तानी मूल की थी तो दूसरी पाकिस्तानी, इतनी असमानताओं के बाद भी इन दोनों को मिलने से कोई रोक नहीं पाया. इन दोनों ने हाल ही में शादी कर ली है, और इनकी शादी का विडियो शूट की फोटोज ट्विटर पर ज़म कर शेयर की जा रही है.

एक का नाम सुंदास मलिक है, जो मु’स्लिम आर्टिस्ट हैं और पा’किस्तानी मूल की है और दूसरी है अंजली चक्रा जो की भारतीय हैं. दोनों की ये फोटो ए न्यूयॉर्क लव स्टोरी के नाम से शेयर की जा रही है. फोटो में दोनों ही बेहद खुश लग रहे हैं. दोनों ने ट्रडिशनल कपड़े पहने हैं और एक दुसरे को थम कर फोटो क्लिक करवा रहे हैं.

वैसे तो लोगों का मानना होता है की इन तस्वीरों के ज़रिये लोग सैम से’क्स लव अफेयर को बढ़ावा दे ते हैं. वैसे अगर भारत की बात करे तो यहाँ की अजंता की गुफाओं में कई ऐसे शिल्प मिलते है जो सम’लैंगिक संबंधों को दर्शाते हैं. लेकिन ये बात भी सच है की बच्चों के man पर ऐसी चीजों को देख बुरा प्रभाव पड़ता है.