कोरोना वायरस से इस समय पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. दुनियाभर में हर दिन लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. भारत में भी मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा है जोकि सोचने वाली बात है. भारत सरकार के साथ अन्य देश भी लगातार एक के बाद एक बड़े कदम उठा रहे हैं ताकि अन्य लोगों को बचाया जा सके. इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है जिसे जानने के बाद हर कोई चौंक जायेगा.

जानकारी के लिए बता दें भारत के पंजाब में भी कोरोना से अभी हाल ही में एक मरीज ने दम तोड़ दिया है, जिसके बाद ये संख्या अब 4 हो गयी है. वहीं ईरान से आ रही इस खबर ने सभी को चौंका दिया है. ईरान की एक बुजुर्ग महिला ने कोरोना वायरस को मात देते हुए रिकॉर्ड बना दिया है. पिछले काफी समय से कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस बुजुर्गों के लिए ज्यादा खतरनाक है लेकिन ईरान में 103 वर्षीय महिला ने कोरोना को मात देकर छुट्टी ले ली है. महिला को वापस घर भेज दिया गया है.

ईरान में भारत के 250 से ज्यादा भारत के लोग फंसे हुए हैं मोदी सरकार लगातार अन्य देशों में फंसे हुए लोगों को निकालने का काम कर रही है. चीन समेत कई देशों से भारतीय लोगों को वापस लाया गया है जोकि काबिले-ए-तारीफ है. वहीं ईरान की इस महिला ने कोरोना को मात देकर ये साबित कर दिया है कि जाको राखे साइयां मार सके न कोय.

गौरतलब है कि भारत में मोदी सरकार ने सभी यात्राओं पर रोक लगाते हुए कई बड़े कदम उठाये हैं. कोरोना से ठीक हुई महिला को ईरान की राजधानी तहरान से करीब 180 किलोमीटर दूर सेमनान के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के अनुसार सेमनान यूनिवर्सिटी ऑफ़ मेडिकल साइंस के हेड नविद दयानी ने कहा है कि ”महिला पूरी तरह से स्वस्थ है और उनकों डिस्चार्ज कर दिया गया है.”