अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर जारी हो गया फतवा, रकम जानकर हैरान रह जायेंगे आप

1007

ईरान के जनरल क़ासिम सुलेमानी की मौ’त के बाद से अमेरिका और ईरान आमने-सामने आ गए हैं. जिसके बाद से ईरान की एक संस्था ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सिर पर 8 करोड़ डॉलर का इनाम रखा है. बात दें अमेरिका और ईरान के बीच सुलेमानी की मौ’त के बाद से लगातार जंग जारी हैं जिसके बाद अमेरिका ने ईरान को चेतावनी दी थी. यदि उनके द्वारा किसी भी अमेरिकन को नु’कसान पंहुचाया जायेगा तो अमेरिका कि तरफ से इसके खिलाफ जबाव दिया जायेगा.

बता दें 3 जनवरी को ईरान ने बग़दाद में अमेरिकी दूतावास पर रॉ’केट से ह’मला किया था. जिसके बाद से ही दोनों देशों के त’नाव का माहौल पैदा हो गया.  दरअसल ‘द मिरर’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक जनरल  क़ासिम सुलेमानी की मौ’त के बाद उसके अंतिम संस्कार के वक्त ही एक संस्था ने ट्रम्प के सर को क’लम करने पर 80 मिलियन डॉलर इनाम में देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही संस्था ने ईरान के सभी नागरिकों से अपील की है. वो एक-एक डॉलर दान करे, जिससे 80 करोड़ डॉलर की राशि को इकठ्ठा किया जा सके और उपयोग ट्रम्प के सिर क’लम करने पर किया जा सके.

ईरान अधिकारियों ने 3 जनवरी को हुए ह’मले को भड़काने के लिए इ’जराइल और स’ऊदी अ’रब पर भी आ’रोप लगाये हैं जिसमें सुलेमानी और उनके दामाद ,अबू मेहदी अल मुहंदिस के साथ आठ लोग मा’रे गए थे. इधर डोनाल्ड ट्रम्प लगातार ईरान को ध’मकियां दे रहे है, अगर ईरान फिर से हमारे ऊपर ह’मला करेगा तो इसका जबाव फिर से ईरान को दिया जायेगा. इसके साथ ही ट्रम्प ने ये भी कहा कि हम दुनिया के सबसे बेहतर और अच्छे हैं. हमारे पास बेहतर सैन्य उपकरण हैं. जिसका उपयोग हम बिना किसी हिचहिचाहत के कर सकते है, अगर हमारे ऊपर फिर से हमला किया गया.