दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल की आंधी ऐसी चली कि उसमे भाजपा और कांग्रेस उड़ गए. हालाँकि कुछ चेहरे ऐसे भी रहे जिनके पाँव इस आंधी में भी टिके रहे. वो सभी उम्मीदवार रहे भाजपा के और उन्ही की बदौलात भाजपा ने 8 सीटें जीत कर अपनी इज्जत बचाई. आइये देखते हैं कि कौन हैं वो आठ चेहरे.

मोहन सिंह बिष्ट : मोहन सिंह बिष्ट को भाजपा ने करावल नगर से उम्मीदवार बनाया. पिछली बार इस सीट से आम आदमी पार्टी के उमीदवार कपिल मिश्रा विजयी हुए थे. लेकिन बाद वो आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. तो भाजपा ने मॉडल टाउन भेज दिया और मोहा सिंह बिष्ट को करावल नगर से उम्मीदवार बनाया. मोहन सिंह बिष्ट ने पार्टी को निराश नहीं किया.  मोहन सिंह बिष्ट ने AAP कैंडिडेट दुर्गेश पाठक को करीब 8 हज़ार वोटों से हरा कर भाजपा की इज्जत बचाई.

अजय माहवार : अजय माहवार को भाजपा ने घोंडा से मैदान में उतारा था और उन्होंने अपनी पार्टी को निराश भी नहीं किया. केजरीवाल की जबरदस्त आंधी में भी अपने क्षेत्र में अजय माहवार ने करीब 58 फीसदी वोट हासिल कर सबको चौंका दिया. उन्होंने AAP उम्मीदवार श्रीदत्त शर्मा को करीब 27 हज़ार वोटों के अंतर से शिकस्त दी.

जितेन्द्र महाजन : जितेन्द्र महाजन रोहतास नगर विधानसभा से भाजपा के उम्मीदवार थे. उन्होंने आप उम्मीदवार सरिता सिंह को करीब 13 हज़ार वोटों से हराया. जितेन्द्र महाजन को करीब 52 फीसदी वोट हासिल हुए.

अनिल कुमार वाजपेयी : अनिल कुमार वाजपेयी को भाजपा ने गांधी नगर सीट से उम्मीदवार बनाया था. गांधी नगर उन चुनिन्दा सीटों में रही जहाँ कांग्रेस की जमानत बच गई इसलिए गांधी नगर में त्रिकोणीय मुकाबला हुआ. यहाँ से कांग्रेस के उम्मीदवार थे अरविंदर सिंह लवली. अनिल वाजपेयी ने 42 प्रतिशत वोट हासिल करते हुए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार नवीन चौधरी को करीब 6 हज़ार वोटों से हराया.

ओम प्रकाश शर्मा : विश्वास नगर से उम्मीदवार ओम प्रकाश शर्मा उन चेहरों में रहे जिन्होंने केजरीवाल की आंधी के बावजूद अपने पाँव मजबूती से जमाये रखे. उन्होंने आप उम्मीदवार दीपक सिंगला को करीब 16 हज़ार वोटों से शिकस्त दी.

अभय वर्मा : लक्ष्मी नगर से भाजपा उम्मीदवार अभय वर्मा ने एक बेहद कड़े और नजदीकी मुकाबले में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार नितिन त्यागी को हराया. मुकाबला कितना कड़ा था इसका अंदाजा इस बार से लगाया जा सकता है कि अभय वर्मा को सिर्फ 800 वोटों के अंतर से जीत मिली.

रामवीर सिंह बिधूड़ी : रामवीर सिंह बिधूड़ी बदरपुर विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार थे. उन्होंने आप उम्मीदवार राम सिंह नेताजी को करीब तीन हज़ार वोटों इ हराकर केजरीवाल की आंधी में भी कमल खिलाया. रामवीर सिंह बिधूड़ी को करीब 47 फीसदी वोट हासिल हुए.

विजेंदर कुमार : रोहिणी से पार्टी के उम्मीदवार थे विजेंदर सिंह. उन्होंने आप उम्मीदवार राजेश बंसीवाला को करीब 11 हज़ार वोटों से हराया और भाजपा की लाज रखी.