कैप्टन अमरिंदर दे सकते हैं पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा, सोनिया गांधी को फोन कर कही ये बात

179

 पंजाब में चल रहे सियासी घमासान में कांग्रेस कैप्टन अमरिंदर सिंह की सीएम कुर्सी छीन सकती है. मिली जानकारी के अनुसार 50 से ज्यादा विधायकों ने पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटाया जाए.

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस पार्टी ने भी अब इस विवाद पर पंजाब के पर्यवेक्षकों को निर्देश दिया है कि विधायक दल की बैठक में जिसके पक्ष में बहुमत होगा, वही राज्य की कमान संभालेगा.यदि कैप्टन को बहुमत नहीं मिला तो बदलने का फैसला तुरंत ले लिया जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक पंजाब के सीएम पद की रेस में सुनील जाखड़, सुखजिंदर रंधावा और प्रताप सिंह बाजवा का नाम आगे सुनने को मिल रहे हैं. वहीं इस संकट की घड़ी को देखते हुए पंजाब के सीएम  अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी से फोन पर बात करके बार -बार हो रहे अपमान को लेकर नाराजगी जाहिर की है. सूत्रों के अनुसार अमरिंदर सिंह ने  AICC के द्वारा उन्हें कॉन्फिडेंस में लिए बिना कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाए जाने पर ऐतराज जताया है. हांलाकि इस दोनों की बातचीत की कोई आधाकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

सूत्रों की मानें तो ये बहुत ही गंभीर संकट सामने आ गया है कि क्योंकि बहुत सारे विधायक विधानसभा चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री बदलने की मांग कर रहे हैं. पार्टी आलाकमान शनिवार को पार्टी की बैठक बुला सकते हैं.कांग्रेस महासचिव और पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे. सूत्रों से पता चला है कि विधायकों की मांग और आपात स्थिति में बैठक बुलाने से इस बैठक में कुछ भी फैसला हो सकता है. यदि विधायक अपनी मांग पर अड़े रहते हैं तो फिर नेतृत्व परिवर्तन का फैसला लिया जा सकता है.