पंजाब में पुलिस पर त’लवार से ह’मला करने वाले 7 निहंग सिख आये पुलिस की गिरफ्त में, इस जगह पर छुपे हुए थे

5678

एक तरफ तो कोरोना से देश की जनता को बचाने के लिए सरकार ने लॉकडाउन कर रखा है. दूसरी तरफ लॉकडाउन को लागू करवाने की जिम्मेदारी जिन पुलिसकर्मियों पर हैं, उनपर आये दिन ह’मले की ख़बरें मन को दुखी करती रहती है. आज ही पंजाब के पटियाला में लॉकडाउन तोड़ने से रोकने पर निहंग सिखों ने पुलिस पर त’लवार से ह’मला कर दिया और एक पुलिसकर्मी का हाथ का’ट डाला. लेकिन अब ऐसा करने वाले गुनहगार पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं.

पंजाब पुलिस को उस वक़्त बड़ी सफलता मिली जब पुलिस पर त’लवार से ह’मला कर के भागते 7 निहंग सिखों को गि’रफ्ता’र कर लिया गया. इन सभी को बलबेड़ा में गुरुद्वारे से गिरफ्तार किया गया. पंजाब के स्पेशल चीफ सेक्रेटरी केबीएस सिद्धू के मुताबिक पुलिस पर ह’मला कर भागे सात निहंग सिखों को बलबेड़ा में गुरुद्वारे से गिरफ्तार कर लिया गया है. इनमें से एक पुलिस फा’यरिं’ग में घा’यल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आईजी पटियाला जोन जतिंदर सिंह औलख के नेतृत्व में ऑपरेशन को अंजाम दिया गया. साथ ही 20 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है.

जिस ASI का इन निहंग सिखों ने हाथ का’ट कर अलग कर दिया था उनकी सर्जरी पीजीआई चंडीगढ़ में की जा रही है.गौरतलब है कि लॉकडाउन तोड़ कर बाहर निकले इन निहंग सिखों से जब पुलिस ने कर्फ्यू पास माँगा था तब उन्होंने पुलिस पर त’लवार से ह’मला कर दिया. एक पुलिसकर्मी का हाथ का’ट दिया था और फरार हो गए थे.