देशद्रोही शरजील इमाम लापता, 5 राज्यों की पुलिस उसके पीछे

1362

देश के टुकड़े कर देने वाला भाषण देने के बाद JNU छात्र और द वायर के साथ काम करने वाला शरजील इमाम बुरी तरह फंस गया है. उसके खिलाफ एक-दो नहीं बल्कि पूरे पांच राज्यों में केस दर्ज हो गया है और 5 राज्यों की पुलिस उसे शिकंजे में लेने के लिए उसे ढूंढ रही है लेकिन वो लापता है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, असम, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में उसके खिलाफ FIR दर्ज हुई है. उसे पकड़ने के लिए दिल्ली, बिहार और यूपी पुलिस ने एक साझा अभियान चलाया है.

बिहार पुलिस ने जहानाबाद में उसके घर पर छापेमारी की लेकिन वो वहां नहीं मिला. उसके बाद बिहार पुलिस ने कहा कि हम अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी कर रहे हैं. दिल्ली क्राइम ब्रांच भी शरजील को ढूंढ रही है. बिहार पुलिस ने बताया कि दिल्ली पुलिस और यूपी पुलिस के साथ साझा योजना बना कर शरजील को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है. असम पुलिस ने उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया है.

दिल्ली के शाहीन बाग़ में चल रहे प्रदर्शन का मास्टर माइंड भी शरजील ही है. लेकिन शाहीन बाग़ में जमे प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उनका शरजील से कोई लेना देना नहीं है. शरजील JNU का छात्र है और JNU पहले भी देश विरोधी नारों की वजह से चर्चा में रहा है. शरजील प्रोपगैंडा वेबसाईट द वायर में नियमित तौर पर कॉलम लिखता है.