सऊदी अरब की कंपनी ने 1,600 भारतीयों वतन पहुँचाने के लिए उठाया ऐसा कदम जो अभी तक किसी ने नही उठाया !

देश और दुनिया में कोरोना का कहर थम नही रहा है. हर दिन हजारों की संख्या में मरीज बढ़ रहे हैं और सैंकड़ों लोगो की जान जा रही है. इस बीच सरकार अन्य राज्यों और अन्य देशों में फंसे प्रवासी मजदूरों निकालकर उनके घर पहुँचाने का काम कर रही है.

जानकारी के लिए बता दें केंद्र सरकार ने स्पेशल श्रमिक ट्रेनें चलाकर मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाया है. इसी बीच सऊदी अरब से बेहद ही हैरान करने वाली खबर है. जी हां सऊदी अरब की कंपनी ने 1600 भारतीयों को उनके घर पहुंचाने के लिए बड़ा कदम उठाया है.

सऊदी की इस कंपनी ने अपने भारतीय कर्मचारियों को स्वदेश पहुंचाने के लिए निजी उड़ानों का परिचालन शुरू किया है. किसी निजी कंपनी द्वारा खाड़ी के क्षेत्रों के लोगों को उनके वतन पहुंचाने के लिए सबसे बड़ा कदम है.

गौरतलब है कि कंपनी का ये अभियान कई दिन में खत्म होगा. 6 उड़ाने 5 जून को चेन्नई और हैदराबाद को उड़ेंगी, 6 जून को अहमदाबाद और दिल्ली और 7 जून को चेन्नई पहुंच चुकी है. ये अभियान 11 जून को खत्म होगा. कंपनी ने गल्फ एयर के विमान से सेवा लेकर अपनी कंपनी ने लोगों को भारत पहुंचाया है. एक्सपर्टाइज कॉन्ट्रेक्टिंग कंपनी के निदेशक एस शेख ने बताया कि विभिन्न आपात जरूरतों को ध्यान में रखते हुए 2000 कर्मचारियों को उनके वतन भेजने का फैसला लिया गया था.