लोकसभा चुनाव के दौरान इन तस्वीरों ने खूब सुर्खियाँ बटोरीं, आप भी देखिये

284

लोकसभा चुनाव ख़त्म हो गया.. नतीजे आने वाले हैं… सरकार बनने वाली है.. लेकिन इस लोकसभा चुनाव खूब जमकर प्रचार प्रसार हुआ.. कुछ तस्वीरें ऐसी सामने आई जिसे देश ने पहली बात देखा या तो देखकर हैरान जरूर हुआ.. आइये हम आपको इस लोकसभा चुनाव की सबसे चर्चित तस्वीरों से रूबरू करवाते हैं.इनमें से कुछ तस्वीरें तो ऐसी भी है जिन्हें आप भूल नही पायेंगे..

पहली तस्वीर 19 अप्रैल  की है… जो माया मुलायाम एक दुसरे के जानी दुश्मन हुआ करते थे.. एक दुसरे को देखना पसंद नही करते थे. वही माया मुलायम एक मंच पर एक साथ नजर आये.. एक दूसरे को नापसंद करने वाले अपने राजनीतिक हितों को साधने के लिए एक मंच पर आए थे. इसकी चर्चा इसलिए ज्यादा हुई क्योंकि यह तस्वीर गेस्टहाउस कांड के करीब 24 साल बाद बनी थी… ये सब भूलकर मायावती जी मुलायाम सिंह जी के लिए वोट मांगने पहुंची थी..

दूसरी तस्वीर भी मायावती से ही जुडी हुई है. जहाँ सपा बसपा में सालों से खटपट थी वहीँ अखिलेश यादव की पत्नी पार्टी की गठबंधन होते ही मंच पर मायावती के पैर छूती नजर आई. ये नजारा सास बहु वाला बन गया था. मायवाती ने भी डिम्पल को आशीर्वाद दिया था. डिंपल ने कहा कि वो मायावती से निजी तौर पर बहुत प्रभावित हैं. वो एक साधारण परिवार में पैदा हुईं और यूपी जैसे बड़े सूबे की चार बार सीएम बनीं. वो मेरे परिवार की सदस्य की तरह हैं.

तीसरी तस्वीर वाराणसी की है जब 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी नामांकन करने पहुंचे. नामांकन के दौरान अपनी प्रस्तावक अन्नपूर्णा शुक्ला के पैर छूने और प्रकाश सिंह बादल के पैर छूने की तस्वीर बेहद ख़ास रही हैं. ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब चर्चाओं में रही.

इसी चुनाव प्रचार के दौरान जहाँ नेता एक दुसरे पर कीचड़ उछालने का काम करते हैं वहीँ एक और तस्वीर सामने आई जिसने आपको सुखद एहसास जरूर दी होगी.. इस तस्वीर में मोदी सरकार मंत्री निर्मला सीतारमण, कांग्रेस नेता शशि थरूर से मिलने अस्पताल पहुंची थी… दोनों अलग अलग पार्टी से हैं लेकिन तस्वीर वाकई बेहद सुकून वाली है.

अगली तस्वीर प्रियंका गाँधी की है जब प्रियंका गाँधी चुनाव प्रचार के दौरान नाव पर सवार हुई थी. इस दौरान उन्होंने केवट, मछुआरों और गंगा के तट पर रहने वालों को साधने की कोशिश की. नाव पर बैठकर यात्रा करने वाली उनकी तस्वीर काफी शेयर हुई थी.

अगली तस्वीर राहुल गाँधी की है 10 मई की जब राहुल गाँधी हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे तब उनके हेलीकाप्टर में कुछ खराबी आ गयी थी इसके बाद वे हेलीकाप्टर को टीम के साथ ठीक करने बैठ गये थे. अब हेलीकाप्टर कितना ठीक कर पाए ये नही पता लेकिन तस्वीर चर्चा में जरूर आ गयी थी.

अगली तस्वीर है प्रधानमंत्री मोदी की है.. चुनाव प्रचार से फ्री होने के बाद प्रधानमंत्री केदार नाथ पहुंचे थे जहाँ चुनाव प्रचार से फुरसत पाने के बाद बाबा के दर्शन किए और वहां गुफा के अंदर साधना की. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. ये तस्वीर खूब चर्चा में थी..

31 मार्च को मथुरा के गांव देवसेरस की एक तस्वीर काफी चर्चा में रही. इस तस्वीर को लेकर उन्हें खूब ट्रोल किया गया.. तस्वीरें हेमा मालिनी की हैं जब वे मथुरा में चुनाव प्रचार कर रही थी. वे खुद खेतों में चली गयी और गेहू की फसल उठा कर इकट्ठा करने लगी.. ये ये तस्वीर भी खूब चर्चा में थी.

अगली तस्वीर हैं स्मृति इरानी की.. स्मृति इरानी जब अमेठी में चुनाव प्रचार कर रही थी उसी समय किसी गाँव में आग लग गयी थी तो खुद स्मृति इरानी नल चलाकर आग बुझाने में मदद कर रही थी.. जिस्न्की तस्वीर और वीडियो खूब वायरल हुए थे. तो ये रही लोकसभा 2019 की सबसे वायरल और चर्चित तस्वीर