दिल्ली हिं’सा के बाद केजरीवाल ने किया ये बड़ा ऐ’लान

669

CAA के नाम पर 70 दिनों से ज्यादा समय से वि’रोध प्र’दर्शन चल रहा था. जिसकी वजह से दिल्ली के  साथ साथ देशभर में भी त’नाव बना हुआ था. जहाँ CAA को लेकर लगातार हो रहे प्र’दर्शन की वजह से लोगों ने रास्ते जा’म कर रखे थे वहीं दूसरी तरफ बीते तीन दिन पहले दिल्ली के उत्तर पूर्वी इ’लाकों में हिं’सक प्र’दर्शन हुआ जिसमें 35 मासूम लोगो की जा’न चली गयी और कई लोग घा’यल हो गए. जिसकी वजह से हिं’सा ने और भ’यानक रू’प ले लिया.

दिल्ली में ब’ढती हिं’सा को देखते हुए सभी लोगों ने दिल्ली वासियों से शां’ति बनाये रखने की अ’पील की थी लेकिन दं’गाइयों के का’नो पर मानो जूँ तक नहीं रें’गी और उसका खा’मियाजा मासूम लोगो को अपनी जा’न देकर भुगतना  पड़ा. इसी के साथ दिली के CM केजरीवाल ने हिं’सा में मा’रे गए मासूम लोगो को मु’आवजा देने का ऐ’लान किया है. बता दें CM केजरीवाल ने प्रे’स कां’फ्रेस की जिसमें उन्होंने कहा कि मृ’तकों के परिवारों को 10-10 लाख, घा’यलों के परिवार को 2-2 लाख और जिनकी दुकाने आ’ग में ज’ल गयी थी उनको 5 लाख रुपए का मु’आवजा दिया जायेगा.

केजरीवाल ने कहा कि कोई भी घा’यल अगर प्रा’इवेट अ’स्प’ताल में इ’लाज कराता है तो उसका खर्चा दिल्ली सरकार की तरफ से उठाया जायेगा. यह इलाज फ’रिश्ते योजना के तहत फ्री कराया जाएगा. और मरीजो को फ्री खाना भी पहुँचाया जायेगा. इसी के साथ दिल्ली में शां’ति बनी रहे इसके लिए दिल्ली सरकार की तरफ से पी’स कमेटी बनाई जा रही है और हे’ल्पलाइन नंबर भी जारी किये जा रहे है.

गौरतलब है दिल्ली में हुए हिं’सक प्र’दर्शन के बाद से दिल्ली का माहौल ग’रमा गया हैं जिसकी वजह से लोगो में हिं’सा के बाद से ड’र बैठ गया हैं जिसके का’रण अब लोग अपने ही घरों से निकलने में ड’रने लगे है